Mumbai International Airport को 'World's Best Airport 2022' से किया गया सम्मानित

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) को स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवार्ड्स 2022 द्वारा 'विश्व का सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डा' चुना गया है। CSMIA को 20-30 मिलियन यात्रियों की श्रेणी के तहत सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डे का पुरस्कार दिया गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) को स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवार्ड्स 2022 द्वारा 'विश्व का सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डा' चुना गया है। CSMIA को 20-30 मिलियन यात्रियों की श्रेणी के तहत सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डे का पुरस्कार दिया गया है। सर्वश्रेष्ठ हवाईअड्डे 2022 के बीच एकमात्र भारतीय हवाईअड्डा होने के अलावा, सीएसएमआईए ने कई प्रशंसाएं हासिल की हैं - वैश्विक क्षेत्र (भारत / दक्षिण एशिया) द्वारा सर्वश्रेष्ठ हवाईअड्डे जहां सीएसएमआईए चौथे स्थान पर है।

साथ ही, CSMIA को विश्व के सबसे स्वच्छ हवाई अड्डों 2022 (भारत / दक्षिण एशिया) में दूसरा स्थान दिया गया है। हवाई अड्डे को विश्व के सर्वश्रेष्ठ हवाईअड्डा स्टाफ 2022 (भारत/दक्षिण एशिया) में दूसरा स्थान मिला है। स्काईट्रैक्स द्वारा वर्ल्ड एयरपोर्ट अवार्ड्स वैश्विक स्तर पर 500 से अधिक हवाई अड्डों को कवर करता है।

दूसरी ओर, स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवार्ड्स में लगातार चौथे वर्ष, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे को अपने बड़े हवाई अड्डों की श्रेणी में भारत और दक्षिण एशिया में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया है।

जीएमआर के बयान में कहा गया है कि हवाई अड्डे ने पिछले साल के 45 वें स्थान से अपनी समग्र रैंकिंग में 37 वें स्थान पर सुधार किया है, जिसमें कहा गया है कि यह दुनिया के शीर्ष 50 हवाई अड्डों में शामिल होने वाला भारत का एकमात्र हवाई अड्डा है। जीएमआर इंफ्रा के नेतृत्व वाले हवाई अड्डे को भारत और दक्षिण एशिया में "सबसे स्वच्छ हवाई अड्डा" घोषित किया गया है।

calender
21 June 2022, 06:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो