Havells India के शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल

आजकल शेयर बाजार में हर कोई पैसा लगाना चाहता है। लेकिन इसके फायदे और नुकसान दोनों ही है यदि आप बिना शेयर बाजार की जानकारी के शेयरों की खरीदारी करते है

Vishal Rana
Vishal Rana

आजकल शेयर बाजार में हर कोई पैसा लगाना चाहता है। लेकिन इसके फायदे और नुकसान दोनों ही है यदि आप बिना शेयर बाजार की जानकारी के शेयरों की खरीदारी करते है तो यह आपके लिए जोखिम भरा हो सकता है। ऐसे में आपको बिना एक्सपर्ट के शेयर बाजाक में पैसे नहीं लगाने चाहिए। शेयर बाजार का ग्राफ दिनभर ऊपर-नीचे होता रहता है। कई शेयर ऐसे है जिन्होंने अपने निवशकों को मालामाल कर दिया तो वहीं कई शेयर ऐसे भी है जिन्होंने निवेशको को कंगाल कर दिया।

ऐसे ही एक कंपनी के शेयर की आज हम बात करने वाले है जिसने आज के समय में अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी हैवेल्स इंडिया के शेयर जिसने भी खरीदें थे वह आज करोड़ो का मालिक है। इस शेयर ने निवेशकों के पैसों को पूरे 1000 गुना ज्यादा कर दिया है। बीते कुछ सालों से इस कंपनी के शेयर काफी अच्छा रिटर्न निवेशकों को दे रहें है।

हाल के समय में इस कंपनी का शेयर 1.37 रुपये से बढ़कर 1,378 रुपये पर कारोबार कर रहा है। पिछले 52 हफ्तो में कंपनी का शेयर हाई 1504.45 रुपये है। कंपनी के शेयर के पूरे इतिहास की बात करें तो यह 2 मई 2003 को BSE में 1.37 रुपये का था और अब यह शेयर 35 रुपये चढ़कर 1,378 के स्‍तर पर बंद हुआ है।

इस शेयर ने 19 सालों के अंदर निवेशकों को 10000 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा का र‍िटर्न देकर उनको करोड़पति बना दिया है। इसका मतबल जिसने शुरुआत में हैवेल्स के 50 रुपये के शेयर खरीदे थे आज उनकी कीमत 5 करोड़ रुपये है।

calender
31 August 2022, 03:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो