आईफोन पार्ट्स प्लांट में Tata Group देगा 45,000 कर्मचारियों को नौकरी

ऐप्पल इंक से उत्पादन बढ़ाने और अधिक व्यवसाय हासिल करने के लिए, टाटा समूह तमिलनाडु में स्थित अपनी होसुर योजना में लगभग 45,000 महिला कर्मचारियों को जोड़ने की योजना बना रहा है।

Vishal Rana
Vishal Rana

ऐप्पल इंक से उत्पादन बढ़ाने और अधिक व्यवसाय हासिल करने के लिए, टाटा समूह तमिलनाडु में स्थित अपनी होसुर योजना में लगभग 45,000 महिला कर्मचारियों को जोड़ने की योजना बना रहा है। कंपनी अगले दो वर्षों के भीतर नियुक्तियों को पूरा करेगी, जिससे उसके कर्मचारियों की संख्या लगभग 55,000 हो जाएगी क्योंकि वर्तमान में उसके पास 10,000 कर्मचारी हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं हैं। फैक्ट्री आईफोन केस बनाती है जो डिवाइस को एक साथ रखते हैं।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, टाटा समूह चीन से परे अपनी आपूर्ति श्रृंखला में विविधता लाने के लिए Apple के कदम से लाभ उठाने की कोशिश कर रहा है। यह याद किया जा सकता है कि ऐप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने पिछले महीने खुलासा किया था कि मौजूदा डी-वैश्वीकरण प्रवृत्ति के जवाब में, ऐप्पल इंक मैकबुक उत्पादन और असेंबली के कुछ प्रतिशत को भारत में स्थानांतरित करने के साथ-साथ आईफोन उत्पादन का एक बड़ा हिस्सा भारत में स्थानांतरित करने पर विचार कर रहा था।

Apple भारत में वैश्विक iPhone असेंबली व्यवसाय के सह-विकास के लिए Pegatron या Wistron के साथ सहयोग करने के लिए Tata Group के साथ साझेदारी करने की योजना बना रहा है। भारत, चीन को चुनौती देने के लिए अपने जोर के साथ आगे बढ़ रहा है क्योंकि उसका पड़ोसी कोविड से संबंधित लॉकडाउन और अमेरिका के साथ राजनीतिक तनाव से जूझ रहा है।

और पढ़ें..............

यह भारतीय बन सकता हैं Twitter का नया CEO!

calender
01 November 2022, 05:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो