शेयर बाजार में दूसरे दिन भी लगातार जारी रही गिरावट, 461 अंक टूटा सेंसेक्स

शुक्रवार को भी शेयर बाजार में गिरावट लागातर जारी रही। शेयर बाजार के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स में 461 अंको की गिरावट दर्ज की गई। जिसके बाद सेंसेक्स 61500 के नीचे बंद हुआ इसके अलावा निफ्टी में 145.90 अंक की गिरावट दर्ज की गई और निफ्टी 18,269 पर बंद हुआ।

Vishal Rana
Vishal Rana

शुक्रवार को भी शेयर बाजार में गिरावट लागातर जारी रही। शेयर बाजार के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स में 461 अंको की गिरावट दर्ज की गई। जिसके बाद सेंसेक्स 61500 के नीचे बंद हुआ इसके अलावा निफ्टी में 145.90 अंक की गिरावट दर्ज की गई और निफ्टी 18,269 पर बंद हुआ। शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में भारी उठल पथल देखी गई। ज्यादातर शेयर लाल पर कारोबार करते दिखे।

बता दे, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एशियन पेंट्स, टीसीएस, एसबीआई, टाइटन, पावरग्रिड, विप्रो, एनटीपीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचसीएल टेक, मारुति, इन्फोसिस के शेयर लाल निशान पर बंद हुए। इसके अलावा महज 6 कंपनियों के शेयर हरे निशान पर बंद हुए जिसमें एचडीएफसी बैंक, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, नेस्ले इंडिया और टाटा स्टील शामिल है।

इसके अलावा आज रुपये में भी डॉलर के मुकाबले गिरावट देखने को मिली। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 82.86 के स्तर पर बंद हुआ। ग्लोबल मार्केट में हो रही लगातार गिरावट का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है।

महंगाई दर पर काबू पाने के लिए ECB और BoE ने भी फेड रिजर्व की तरह पॉलिसी रेट में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी की है। सभी देशों के केंद्रीय बैंक महंगाई पर काबू पाने के लिए रेपो रेट में बढ़ोतरी कर रहे है जिसका असर शेयर बाजारों पर देखने को मिल रहा है।

ये खबर भी पढ़ें.............

अगर आप भी बढ़ती होम लोन की ब्याज दर से है परेशान, SBI की इस स्कीम से मिलेगी मदद

calender
16 December 2022, 05:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो