उतार चढ़ाव के बीच आखिरी कारोबारी दिन भी शेयर बाजार में तेजी का रुख

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन भी घरेलू शेयर बाजार में मजबूती का रुझान बना दिखाई दे रहा है। हालांकि बीच-बीच में बिकवाली का दबाव भी बन रहा है। इसके बावजूद शेयर बाजार में ओवरऑल मजबूती बनी हुई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन भी घरेलू शेयर बाजार में मजबूती का रुझान बना दिखाई दे रहा है। हालांकि बीच-बीच में बिकवाली का दबाव भी बन रहा है। इसके बावजूद शेयर बाजार में ओवरऑल मजबूती बनी हुई है। शुरुआती कारोबार में बीएसई का सेंसेक्स करीब 450 अंक तक की छलांग लगा चुका है। हालांकि बिकवाली के दबाव की वजह से फिलहाल सेंसेक्स इस स्तर से थोड़ा नीचे उतरकर कारोबार कर रहा है।

शुरुआती 1 घंटे के कारोबार के दौरान दिग्गज कंपनियों में से लार्सन एंड टुब्रो, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, कोल इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में लगातार तेजी बनी हुई है। दूसरी ओर टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, मारुति सुजुकी, ओएनजीसी और एशियन पेंट्स जैसी कंपनियों के शेयरों में बिकवाली का दबाव बनने की वजह से गिरावट का रुख बना हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स आज 395.97 अंक की बढ़त के साथ 54,574.43 अंक के स्तर पर खुला। कारोबार की शुरुआत में ही बाजार में बिकवाली का दबाव बन गया, जिसके कारण शुरुआती 15 मिनट के कारोबार में ही सेंसेक्स गिरकर 54,350.41 अंक के स्तर पर आ गया।

हालांकि इसके बाद खरीदारों ने बाजार में लिवाली का जोर लगाया। तेज लिवाली के सपोर्ट से अगले 15 मिनट में ही सेंसेक्स 448.68 अंक की छलांग के साथ 54,627.14 अंक के स्तर पर पहुंच गया। लेकिन इसके बाद बिकवाली के दबाव में एक बार फिर सेंसेक्स में गिरावट आ गई। लगातार हो रही लिवाली और बिकवाली के बीच शुरुआती 1 घंटे का कारोबार होने के बाद सेंसेक्स 234.40 अंक की बढ़त के साथ 54,412.70 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

calender
08 July 2022, 04:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो