आर्थिक मंदी की तरफ दुनिया! अमेजन के फाउंडर ने दी बड़ी सलाह

अब आर्थिक मंदी को लेकर अमेजन और ब्लू ओरिजिन के फाउंडर जेफ बेजोस ने भी दुनिया को सलाह दी है। एक मीडिया चैनल से बात करते हुए जेफ बेजोस ने कहा कि, "दुनिया में मंदी ने दस्तक दे दी है ऐसे में लोगों को महंगे सामान जैसे टीवी और कार खरीदने से बचना चाहिए।

Vishal Rana
Vishal Rana

रुस-यूक्रेन युद्ध के बाद से दुनिया आर्थिक संकट की तरफ तेजी से बढ़ रही है। दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियां भी आर्थिक मंदी से बच नहीं पा रही हैं। चाहे बात फेसबुक की करे या फिर ट्विटर की। इन दोनों बड़ी टेक कंपनियों के सामने जब इससे बचने का कोई रास्ता नहीं बचा तो दोनों कंपनियों ने अपने-अपने कर्मचारियो की छटनी शुरू कर दी।

सबसे पहले बात अगर ट्विटर की करें तो जबसे एलन मस्क ने ट्वीटर को खरीदा है तो उन्होंने ट्वीटर के लगभग 50 फीसदी कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है। इसके बाद दूसरी बड़ी टेक कंपनी फेसबुक ने भी अपने स्वामित्व वाली कंपनी मेटा से 11 हजार कर्मचारियों की छुट्टी कर दी। वहीं, फिलहाल दोनों कंपनियों से इस बुरे दौर से गुजरने के लिए कर्मचारियों की हायरिंग पर भी रोक लगा रखी है।

इसको लेकर फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने अपने सभी कर्मचारियों को मेल लिखकर कहा था कि, दुनिया में टेक कंपनियों के सामने खड़े आर्थिक संकट और कंपनी की कमाई में गिरावट के चलते यह फैसला लिया गया है। वहीं अब आर्थिक मंदी को लेकर अमेजन और ब्लू ओरिजिन के फाउंडर जेफ बेजोस ने भी दुनिया को सलाह दी है।

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए जेफ बेजोस ने कहा कि, "दुनिया में मंदी ने दस्तक दे दी है ऐसे में लोगों को महंगे सामान जैसे टीवी और कार खरीदने से बचना चाहिए। क्योंकि अभी लंबे समय तक यह मंदी का दौर रहने वाला है। छोटी कंपनियो को यह ध्यान में रखना चाहिए कि दुनिया की बड़ी टेक कंपनियां भी मंदी के दौर से गुजर रहीं हैं ऐसे में छोटी कंपनियों को ज्यादा खर्च और बड़े अधिग्रहण करने से बचना चाहिए।"

और पढ़ें..................

9 फीसदी चढ़ा Bikaji का IPO, निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले

calender
16 November 2022, 04:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो