5 देशों में Twitter ने शुरू की अपनी पेड ब्लू टिक सर्विस

कुछ दिनों पहले ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ब्लू टिक सर्विस के लिए 8 डॉलर वाला प्लान सबके सामने रखा था। जिसकी शुरुआत अब पांच देशों में हो चुकी है। ट्विटर की पेड ब्लू टिक सर्विस अमेरिका, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू कर दी गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

कुछ दिनों पहले ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ब्लू टिक सर्विस के लिए 8 डॉलर वाला प्लान सबके सामने रखा था। जिसकी शुरुआत अब पांच देशों में हो चुकी है। ट्विटर की पेड ब्लू टिक सर्विस अमेरिका, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू कर दी गई है। वहीं इसको लेकर एप्पल के ऐप स्टोर पर ट्विटर ऐप डाउनलोड करते समय लिखा हुआ आ रहा है कि ट्विटर ब्लू सर्विस के लिए आपको 7.99 डॉलर प्रति महीने देने होंगे।

यानी अब एप्पल ने भी अब अपने यूजर्स को जानकारी देना शुरू कर दिया है कि ट्विटर की पेड ब्लू टिक सर्विस शुरू हो चुकी है। अब अपने ब्लू टिक को रखने के लिए यूजर्स को 650 रुपये प्रति माह देने होंगे। कंपनी ने वेरिफाइड यूजर्स की सदस्यता केवल आईओएस पर लॉन्च की है। अभी तक एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इसकी घोषणा नहीं की गई है। हालांकि अभी यह सर्विस भारत में लागू नहीं की गई है लेकिन जल्द ही इसको भारत में भी लाया जाएगा।

ब्लू टिक अकाउंट लो मिलने वाले फायदों की अगर बात करें तो इन यूजर्स को अब प्लेटफॉर्म पर कम विज्ञापन के साथ-साथ लम्बे वीडियो शेयर करने की सुविधा और हाई क्वालिटी कंटेंट जैसे फायदे कंपनी के तरफ से दिए जाएंगे। एलन मस्क ने खुद ट्विटर पर ब्लू टिक के चार्ज को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए प्लान के बारे में बताया था और कहा कि कोई भी पैसे चार्ज कर अपने ट्विटर अकाउंट को ब्लू टिक कर सकता है। जो यूजर्स ब्लू टिक के लिए चार्ज नहीं देंगे ज्यादा ऐड देखने को मिलेंगे। इसके अलावा ब्लू टिक के लिए चार्ज करेंगे उनके ट्वीट को ज्यादा एहमियत दी जाएगी।

और पढ़ें.............

TATA मोटर्स ने यात्री वाहनों की कीमतों में की बढ़ोतरी, जानिए कितना प्रतिशत बढ़ा

calender
06 November 2022, 02:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो