उबेर ने लिया ज़ोमाटो से एग्जिट, शेयर हुए धड़ाम

देश की अग्रणी फ़ूड डिलीवरी कंपनी ज़ोमाटो के शेयर्स में बुधवार के दिन लगभग 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। यह गिरावट उबेर द्वारा ज़ोमाटो में अपनी सारी हिस्सेदारी बेचने के बाद दर्ज की गई। ज्ञात हो कि उबेर टेक्नोलॉजी की ज़ोमाटो में 7.8 फ़ीसदी की हिस्सेदारी थी। जिसे उबेर ने 50.44 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 39.2 करोड़ डॉलर में बेच दिया।

Gaurav
Gaurav

देश की अग्रणी फ़ूड डिलीवरी कंपनी ज़ोमाटो के शेयर्स में बुधवार के दिन लगभग 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। यह गिरावट उबेर द्वारा ज़ोमाटो में अपनी सारी हिस्सेदारी बेचने के बाद दर्ज की गई। ज्ञात हो कि उबेर टेक्नोलॉजी की ज़ोमाटो में 7.8 फ़ीसदी की हिस्सेदारी थी। जिसे उबेर ने 50.44 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 39.2 करोड़ डॉलर में बेच दिया। यह एक ब्लॉक डील थी, जिसमें उबेर ने ज़ोमाटो के 61.2 करोड़ शेयर ब्लॉक में बेचे हैं। अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि फिडेलिटी, फ्रैंकलिन टेम्पलटन और भारत के आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल समेत करीब 20 ग्लोबल और इंडियन फंड्स द्वारा यह हिस्सेदारी खरीदी गई है।

इससे पहले मंगलवार के दिन ज़ोमाटो के शेयर्स में काफी तेजी देखी गई थी। लेकिन उबेर टेक्नोलॉजी द्वारा अपने हिस्से के शेयर्स बेचने के बाद इन शेयर्स में तेजी से गिरावट आई। बुधवार के दिन दोपहर 12 बजे तक ज़ोमाटो के शेयर्स बीएसई में 4 फ़ीसदी टूटकर 52.45 रुपये में पहुँच गए थे। हालांकि दिन का कारोबार ख़त्म होने तक इनमें थोड़ा सुधार देखने को मिला, लेकिन अंततः यह पिछले दिन की तुलना में गिरावट के साथ बंद हुए।

calender
04 August 2022, 12:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो