Elon Musk के Twitter का मालिक बनते ही पराग अग्रवाल की क्यों हो गई छुट्टी?

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने अब ट्विटर को खरीद लिया है। जिसके बाद मस्क ने एक बड़ा फैसला लेते हुए ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर निकाल दिया है इसके अलावा सीएफओ नेड सेगल को भी बाहर निकाला गया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने अब ट्विटर (Twitter) को खरीद लिया है। जिसके बाद मस्क ने एक बड़ा फैसला लेते हुए ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर निकाल दिया है इसके अलावा सीएफओ नेड सेगल को भी बाहर निकाला गया है। हालांकि ट्विटर को खरीदने से पहले एलन मस्क ने साफ कर दिया था कि जब वे ट्विटर को खरीद लेंगे तब ट्विटर से बहुत से कर्मचारियों की छुट्टी होने वाली है हालांकि ऐसा किसी ने नहीं सोचा था कि ट्विटर से इन बड़े नामों की छुट्टी हो जाएगी।

हालांकि बताया जाता है कि, पिछले काफी समय से एलन मस्क और पराग अग्रवाल के बीच विवाद चला आ रहा है जबसे पराग अग्रवाल को ट्विटर का सीईओ बनाया गया था तबसे मस्क ट्विटर पर फेंस अकाउंट होने का आरोप लगाते रहें हैं और उन्होंने ट्विटर के बड़े अधिकारियों पर गुमराह करने का भी आरोप लगाया था। इसको लेकर मस्क ने ट्विटर पर भी बहुत सी पोस्ट शेयर की है। बताते चले, 9 अप्रैल को मस्क ने दस पॉपुलर ट्विटर अकाउंट्स की लिस्ट को प्लेटफॉर्म पर शेयर किया और ट्विटर से पूछा कि सबसे ज़्यादा फ़ॉलो किए जाने वाले लोगों ने इतने कम ट्वीट क्यों किए हैं और साथ में लिखा, “क्या ट्विटर मर रहा है?”

हालांकि अभी तक पराग अग्रवाल के इस्तीफे को लेकर ट्विटर की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। अगर ऐसा सच में होता है तो पराग अग्रवाल की ट्विटर से छुट्टी खाली हाथ नहीं होगी बल्कि मस्क को भारी रकम पराग अग्रवाल को देनी होगी। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार के पराग अग्रवाल को करीब 42 मिलियन डॉलर (346 करोड़ रुपये) का भुगतान किया जाएगा।

बताते चले, सा 2011 में पराग अग्रवाल ट्विटर जॉइन किया था उस वक्त कंपनी में कर्मचारियों की संख्या 1 हजार से भी कम थी। ट्विटर के CEO रहे पराग अग्रवाल ने कंपनी में अपनी शुरुआत बतौर इंजीनियर की थी। इसके बाद उन्हें कंपनी ने चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO) बनाया था। आपको बता दे, ट्विटर से पहले पराग माइक्रोसॉफ्ट और याहू के लिए काम कर चुके हैं।

calender
28 October 2022, 11:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो