घर से काम करना जल्द ही बन सकता है कानूनी अधिकार

दो डच राजनेताओं द्वारा पेश किए जा रहे नए कानून के तहत वर्क-फ्रॉम-होम जल्द ही एक मान्यता प्राप्त कानूनी अधिकार बन सकता है, जिससे नीदरलैंड ऐसा करने वाले पहले देशों में से एक बन जाएगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दो डच राजनेताओं द्वारा पेश किए जा रहे नए कानून के तहत वर्क-फ्रॉम-होम जल्द ही एक मान्यता प्राप्त कानूनी अधिकार बन सकता है, जिससे नीदरलैंड ऐसा करने वाले पहले देशों में से एक बन जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूरोपीय समर्थक डी-66 पार्टी के सदस्य स्टीवन वैन वेयनबर्ग, ग्रीन पार्टी, वेयेनबर्ग के विधायक सेना मातौग के साथ जल्द ही कानून पेश करेंगे। कथित तौर पर दोनों राजनेताओं के ग्रीष्म अवकाश से पहले, 3 जुलाई को नीदरलैंड की संसद में कानून पेश करने की उम्मीद है।

वेयेनबर्ग ने कथित तौर पर कहा कि सदस्यों को इस नए कानून के लिए हरी बत्ती है, धन्यवाद उन्हें कर्मचारियों और नियोक्ता संघों दोनों से प्राप्त समर्थन के लिए धन्यवाद। मिंट की एक रिपोर्ट में उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "हमें बहुत उम्मीद है कि यह गर्मियों से पहले गुजर जाएगा। कोविड -19 महामारी के प्रकोप के बाद से, कई कंपनियों के कर्मचारियों ने डब्ल्यूएफएच के कुछ लचीलेपन को बनाए रखने की मांग की है, जिससे उन्हें पिछले दो वर्षों में लाभ हुआ है, बावजूद इसके कि मामलों की संख्या कम हो रही है।

हालाँकि, यह अधिक विभाजनकारी होता जा रहा है क्योंकि कंपनियां कर्मचारियों को कार्यालय में वापस लाने की कोशिश कर रही हैं। हाल ही में टेस्ला के बॉस एलोन मस्क ने कंपनी के कर्मचारियों को ऑफिस लौटने या जाने के लिए कहा था।

calender
24 June 2022, 01:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो