सोना खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर, गिरा गोल्ड का भाव, जानिए नई कीमत

सोना खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर है. दरअसल सोने की कीमत में गिरावट आई है. पिछले कुछ दिनों से सोने की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी. हालांकि, कल दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में गिरावट आई है. जिससे सोना खरीदारों को राहत मिली है. दिल्ली एनसीआर सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में 1450 रुपये की गिरावट आई है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Gold Price Today on 24th April 2024 : सोना खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर है. दरअसल सोने की कीमत में गिरावट आई है. पिछले कुछ दिनों से सोने की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी. हालांकि,  कल दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में गिरावट आई है.  जिससे सोना खरीदारों को राहत मिली है. दिल्ली एनसीआर सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में 1450 रुपये की गिरावट आई है. फिलहाल दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 72,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई है. मिली जानकारी के मुताबिक अनुमान है कि अगले कुछ दिनों में सोना 70000 रुपये के नीचे आ जाएगा. 

चांदी के रेट में भी बड़ी गिरावट

इस बीच न सिर्फ सोने की कीमत में गिरावट आई है, बल्कि चांदी की कीमत में भी गिरावट आई है. चांदी की कीमत में 2300 रुपए की गिरावट आई है. फिलहाल सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 83,500 रुपये प्रति किलोग्राम है. पहले चांदी का रेट 85,800 रुपये प्रति किलोग्राम था. 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने की कीमत में गिरावट आई

घरेलू बाजार में सोने और चांदी की कीमत में गिरावट आई है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोने और चांदी की कीमत में गिरावट आई है. पिछले 22 महीनों में पहली बार अंतरराष्ट्रीय बाजार में 22 सोने की कीमत में बड़ी गिरावट आई है. देखा जाए तो सोने की कीमत में 2.7 फीसदी की गिरावट आई है. फिलहाल सोने की मांग कम हो रही है. इससे कीमत में गिरावट की तस्वीर देखने को मिल रही है. 

शादी के सीजन में आम आदमी को राहत

इस समय शादियों का सीजन चल रहा है. इसमें सोने के रेट में बड़ी तेजी देखने को मिली. जिससे आम नागरिकों के लिए सोना-चांदी खरीदना मुश्किल हो गया. ऐसे में एक राहत भरी खबर सामने आई है. सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट से खरीदारों को थोड़ी राहत मिली है. यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में सोने और चांदी की कीमत में और गिरावट आएगी. 

calender
24 April 2024, 09:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो