एयर इंडिया हर महीने 550 केबिन क्रू और 50 पायलटों की भर्ती कर रही है: CEO कैंपबेल विल्सन

एयर इंडिया के CEO कैंपबेल विल्सन ने हाल ही में बड़ी घोषणा की है। सोमवार को CEO कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयरलाइन हर महीने 550 केबिन क्रू सदस्यों और 50 पायलटों को काम पर रख रही है

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • एयर इंडिया हर महीने 550 केबिन क्रू और 50 पायलटों की भर्ती कर रही है: CEO कैंपबेल विल्सन

एयर इंडिया के CEO कैंपबेल विल्सन ने हाल ही में बड़ी घोषणा की है। सोमवार को CEO कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयरलाइन हर महीने 550 केबिन क्रू सदस्यों और 50 पायलटों को काम पर रख रही है और 6 बड़े आकार के A350 विमानों को इस साल के अंत तक कंपनी के बेड़े में शामिल होने की उम्मीद है।

बीते साल जनवरी में सरकार से बागडोर संभालने के बाद टाटा समूह ने घाटे में चल रही विमानन कंपनी की किस्मत को बदलने के लिए कई उपाय किए हैं, जिसमें 470 विमानों के लिए सबसे बड़ा ऑर्डर देना और अंतरराष्ट्रीय परिचालन का विस्तार करना शामिल है।

एयरलाइन की हायरिंग योजनाओं के बारे में बात करते हुए प्रबंध निदेशक और सीईओ हैं विल्सन ने कहा कि कोई लक्ष्य नहीं है, लेकिन लगभग 550 केबिन क्रू सदस्य और 50 पायलट हर महीने नए सिरे से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयरएशिया इंडिया (अब AIX कनेक्ट के रूप में जाना जाता है), और विस्तारा को एयर इंडिया के साथ विलय की प्रक्रिया की पृष्ठभूमि के खिलाफ, विल्सन ने कहा कि वे समेकन के प्रति भी संवेदनशील हैं जो विनियामक अनुमोदन के अधीन है।

उन्होंने कहा कि "लोग हैं, और भूमिकाओं को भर सकते हैं। हम इस बात पर विचार कर रहे हैं कि हम एयरलाइनों के साथ मौजूद लोगों के अनुसार बाहर से किसे ला रहे हैं ... हम एयरलाइंस को मजबूत कर रहे हैं और काफी हद तक बढ़ रहे हैं।" 

calender
29 May 2023, 07:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो