दुनिया भर में नहीं रुक रही छंटनी, अब इस कार बनाने वाली कंपनी ने हजारों वर्कर्स को निकालने का किया ऐलान

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी Roll Royce ने हजारों की संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की है।

calender
29 May 2023, 12:14 PM IST

Rolls Royce Layoffs : आर्थिक संकट के कारण दुनिया भर की बड़ी कंपनियां कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही हैं। अब लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी Roll Royce ने हजारों की संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपने ग्लोबल वर्कफोर्स से 3 हजार वर्कर्स की छंटनी करने का प्लान कर रही है।

जिसका असर Roll Royce में काम करने वाले हजारों कर्मचारियों पर पड़ेगा। खबरों की माने तो लग्जरी कार बनाने वाली इस कंपनी ने यह निर्णय अपने संचालन को बेहतर करने के लिए लिया है।

नॉन मैन्यूफैक्चरिंग डिपॉर्टमेंट्स के विलय का प्लान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नॉन मैन्यूफैक्चरिंग डिपॉर्टमेंट्स का विलय रोल्स-रॉयस के सिविल एयरोस्पेस, रक्षा और पावर सिस्टम डिवीजनों में करने की योजना बना रही है। साथ ही कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार कंपनी बहुत से बदलाव को लेकर काम कर रही है। जिससे Roll Royce का संचालन पहले से और अच्छा हो जाएगा।

हेड ऑफिस में होगी सबसे ज्यादा छंटनी

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार Roll Royce कंपनी में होने वाली छंटनी से सबसे ज्यादा प्रभाव कंपनी के हेड ऑफिस में काम कर रहे कर्मचारियों को होगा।

इससे पहले मेटा ने किया थी छंटनी की घोषणा

हाल ही में मेटा ने दूसरे राउंड की छंटनी में 10 हजार वर्कर्स को कंपनी से निकालने वाली की घोषणा की थी। इसकी जानकारी मेटा की तरफ से मार्च में दी थी। इससे पहले 11,000 लोगों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

calender
29 May 2023, 12:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो