गुजरात में 2 रुपये प्रति लीटर अमूल दूध की कीमतों में इजाफा

गुजरात में GCMMF जो राज्य में दुग्ध सहकारी समितियों का शीर्ष निकाय है जो कि आज यानी 1 अप्रैल को दूध के कीमतों में 2 रुपये की इजाफा हुआ है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • महगाई के बीच आम आदमी को मिली एक ओर मार पड़ी है 1 अप्रैल को गुजरात में 2 रुपये दूध की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।

आज गुजरात में ताजा दूध महंगा कर दिया है। 1 अप्रैल से बढ़ी हुई कीमते लागू हो गई हैं। एक लीटर की कीमत दो रूपए बढ़ाई गई है जो MRP के करीब 3-3 प्रतिशत जानकारी दी है। फेडरेशन के बयान के अनुसार गुजरात की राजधानी अहमदाबाद और सौराष्ट्र - कच्छ के बाजारों में कीमतें बढ़ाई गई हैं जो 1 अप्रैल यानी आज से लागू हो गया है।  

इस बढ़ोत्तरी के बाद अब गुजरात में आधा लीटर दूध अमूल गोल्ड के 32 रुपये चुकाने होंगे तो वहीं अमूल लीटर के आधा लीटर पैकेट के लिए 26 रूपये और अमूल शक्ति के लिए 29 रूपये देना होगा। अगर एक लीटर अमूल गोल्ड का दूध लेते है तो 64 रूपये देने होगें। अमूल शक्ति के लिए 58 रूपये और अमूल जाता के लिए 52 रूपये का शुल्क देना होगा। इससे पहले GCMMF ने पिछले साल अगस्त में गुजरात में दूध के दामों मे बढ़ोत्तरी होगी।

आपको बता दें कि गुजरात में अमूल दूध के दाम में इजाफे पीछे कंपनी ने बयान देकर जानकारी दी है कि पिछले कुछ महीनों में दूध के उत्पादन और लागत में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बीते कुछ महीनों में जानवरों के चारे की कीमतों में 13 से 14 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई है। ऐसे में किसानों की लागत मूल्य में तेजी से इजाफा हुआ हैं। जिसके बाद कंपनी ने अब कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है। गौर करने की बात ये है कि अमूल में पिछले कई महीनों में कई बार दूध की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में इसका असर लोगों को पौकेट मनी पर दिख रहा है।

calender
01 April 2023, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो