Billionaires List : बर्नार्ड अरनॉल्ट बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, एलन मस्क से निकले आगे

Richest Person : बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ एक झटके में बढ़कर 207.6 अरब डॉलर पहुंच चुकी है और वह दुनिया से सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

World's Richest Person : एलन मस्क दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर रहे. लेकिन अब वो इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. लग्जरी ब्रांड एलवीएमएच के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट ने मस्क को पीछे छोड़ पहले पायदान पर अपनी जगह बनाई है. फोर्ब्स ने वर्तमान अरबपतियों की लिस्ट जारी की है, जिसमें बड़ा बदलाव देखने को मिला है. बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ एक झटके में बढ़कर 207.6 अरब डॉलर पहुंच चुकी है और वह दुनिया से सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं.

बर्नार्ड अरनॉल्ट ने एनल मस्क को छोड़ा पीछे

फोर्ब्स बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ 207.6 अरब डॉलर हो गई है. उनकी संपत्ति में एक झटके में 18.6 अरब डॉलर का उछाल आया है. इस वृद्धि की वजह से वे एलन मस्क से आगे निकल गए हैं. मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई, जिसके कारण उनकी नेटवर्थ कम होकर 204.7 अरब डॉलर है. दोनों की अरबपतियों के बीच 2.9 अरब डॉलर का फासला है.

टेस्ला के शेयरों में आई गिरावट

रिपोर्ट के मुताबिक 25 जनवरी को एलन मस्क की कंपनी टेस्ला को शेयर बाजार से झटका लगा, जिससे उनकी प्रॉपर्टी में 13 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. मस्क की कुल संपत्ति में 18 बिलियन डॉलर से भी अधिक गिरावट दर्ज की गई. गुरुवार को भी टेस्ला के शेयरों में गिरवाट देखने को मिली. मस्क ने कहा था कि कीमतें कम करने के बावजूद ब्रिकी बढ़ोतरी कम हो जाएगी. बुधवार को मस्क ने कहा कि विकास काफी कम होगा क्योंकि टेस्ला 2025 की दूसरी छमाही में अपने टेक्सास कारखाने में सस्ते अगली पीढ़ी के लिए इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर फोकस करेगा.

calender
29 January 2024, 06:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो