Binny Bansal : बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट से दिया इस्तीफा, जानिए क्यों कहा कंपनी को अलविदा

Binny Bansal Resigns : फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. बिन्नी ने कहा कि मुझे पिछले 16 सालों में फ्लिपकार्ट ग्रुप की उपलब्धियों पर गर्व है. फ्लिपकार्ट एक मजबूत स्थिति में है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Flipkart Binny Bansal Resigns : दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) से रोजाना बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करते हैं. कंपनी की मार्केट वैल्यू भी बहुत ज्यादा है. अच्छी सर्विस की वजह से ग्राहक प्लेटफॉर्म से हमेशा शॉपिंग करते रहते हैं. अब इस कंपनी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सचिन बंसल और बिन्नी बंसल का नाम फ्लिपकार्ट से पूरी तरह खत्म हो गया है. सचिन बंसल फ्लिपकार्ट को वालमार्ट को बेचकर पहले ही अलग हो गए थे. अब बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट को अलदिवा कह दिया है. उन्होंने कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है.

फ्लिपकार्ट से अलग हुए बिन्नी बंसल

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट बोर्ड से इस्तीफा देकर कंपनी को अलविदा कह दिया है. इसकी पुष्टि उन्होंने खुद की है. बिन्नी बंसल अब कंपनी ऑपडोर पर ध्यान देंगे. उन्होंने कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी को बेचने के बाद यह फैसला किया है. जानकारी के अनुसार बिन्नी बंसल एक बार फिर ई-कॉमर्स सेक्टर में उतरने वाले हैं. बिन्नी ने कहा कि मुझे पिछले 16 सालों में फ्लिपकार्ट ग्रुप की उपलब्धियों पर गर्व है. फ्लिपकार्ट एक मजबूत स्थिति में है. एक मजबूत नेतृत्व और आगे बढ़ने का स्पष्ट रास्ता भी है. यह जानते हुए कि कंपनी सक्षम हाथों में है. मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है.

कब हुई कंपनी की स्थापना

बिन्नी बंसल और सचिन बंसल ने मिलकर साल 2007 में फ्लिपकार्ट की शुरुआत की थी. कंपनी को दो बेडरूम फ्लैट से निकालकर आसमान की बुलंदियों पर पहुंचाने में दोनों दिन-रात मेहनत की. फिर साल 2018 में फ्लिपकार्ट को 20.8 अरब डॉलर की कंपनी बना दिया था. आईआईटी दिल्ली से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान सचिन बंसल के दिमाग में ये आइडिया आया था और उन्होंने इसे अपने दोस्त बिन्नी बंसल के साथ शेयर किया. फिर दोनों साथ मिलकर इस बाजार में उतरे.

calender
28 January 2024, 11:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो