IRCTC : भारतीय रेलवे त्योहारी सीजन में यात्रियों को देगा सौगात, ट्रेन में जोड़े जाएंगे एक्स्ट्रा डिब्बे

Indian Railways News : आईआरसीटीसी ने ट्रेन में अतिरिक्त डिब्बों को जोड़ने का फैसला किया है. त्योहारी सीजन में 30 ट्रेनों में एक्स्ट्रा डिब्बों को जोड़े जाएंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Indian Railways : देश भर में त्योहारी सीजन की शुरुआत हो गई है. दीवाली-छठ पूजा जैसे बड़े त्योहार आने वाले हैं. इस सीजन में लोग अपने गांव जाते हैं. भारतीय रेलवे की ओर से हमेशा यात्रियों की सुविधाओं के लिए नई-नई योजनाएं शुरू की जाती हैं. अब रेलवे ने त्योहारों को देखते हुए नया फैसला किया है. जिससे आने वाले सीजन में लोगों को आराम से ट्रेन में सीट मिल जाएगी और उन्हें भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा. आईआरसीटीसी ने ट्रेन में अतिरिक्त डिब्बों को जोड़ने का फैसला किया है.

30 ट्रेनों में जोड़ने जाएंगे एक्स्ट्रा डिब्बे

भारतीय रेलवे ने त्योहारी सीजन में 30 ट्रेनों में एक्स्ट्रा डिब्बों को जोड़ने का फैसला लिया है. जिससे यात्रियों को दीवाली और छठ पूजा में घर जाने में परेशानी न हो. इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यात्रियों को कंफर्म टिकट मिल जाएगी. रेल मंत्रालय के अनुसार राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, पश्चिम बंगाल, यूपी, मध्य प्रदेश और गुजरात में आने-जाने वाली ट्रेनें शामिल हैं.

दिल्ली से राजस्थान वाली ट्रेनें

ट्रेन नंबर 20473/2474 दिल्ली सराय-उदयसिटी-दिल्ली ट्रेन में दिल्ली सराय से 1 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक और उदयसिटी से 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक 2 साधारण व 1 जनरल डिब्बा जोड़ा जाएगा. वहीं ट्रेन संख्या 19613/19612 अजमेर-अमृतसर-अजमेर ट्रेन में 2 से 28 अक्टूबर तक 1 थर्ड एसी कोच जोड़ा जाएगा. इसी तरह से उत्तर पूर्वी, बीकानेर, कोलकाता आने-जाने वाली सभी कुछ ट्रेनों में एक्स्ट्रा डिब्बा जोड़ा जाएगा.

हिसार-कोयम्बटूर-हिसार ट्रेन

ट्रेन संख्या 22475/22476 हिसार-कोयम्बटूर-हिसार ट्रेन में 4 से 25 अक्टूबर तक कोयम्बटूर से 7 से 28 अक्टूबर तक 1 सेकेंड एसी कोच लगाया जाएगा. वहीं बीकारेन-दादर-बीकानेर में एक से 31 अक्टूबर तक 3 सेकेंड क्लास स्लीपर कोच जोड़े जाएंगे. रेलवे के इस फैसले से त्योहारी सीजन में ट्रेन का सफर आरादायक हो जाएगा.

calender
02 October 2023, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो