Meta Lay Off : मेटा में फिर शुरू हुई छंटनी, 10 हजार लोगों को दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेटा दूसरे राउंड की छंटनी में 10 हजार वर्कर्स को कंपनी से निकालने वाली है। इसकी जानकारी मेटा की तरफ से मार्च में दी गई थी।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

आर्थिक तंगी की वजह से फेसबुक, व्हाट्सएप्प और इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) ने एक बार फिर कंपनी के कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी दूसरे राउंड की छंटनी में 10 हजार वर्कर्स को कंपनी से निकालने वाली है। इसकी जानकारी मेटा की तरफ से मार्च में दी गई थी।

ऐसा अनुमान है कि कंपनी में होने वाली छंटनी का प्रभाव भारत के कई बड़े अधिकारियों पर पड़ेगा। रिपोर्ट क माने तो मेटा ने तीन चरणों में छंटनी करना का फैसला लिया है, और यह दूसरा चरण है। इससे पहले 11,000 लोगों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। वहीं मेटा ने कई सीनियर पदों पर काम करने वाले लोगों की छंटनी की है।

छंटनी में शामिल हैं कई टॉप अधिकारी

मेटा की दूसरे चरण की छंटनी में भारत के कई बड़े अधिकारियों का नाम शामिल हैं। इनमें मीडिया पार्टनरशिप के निदेशक और हेड साकेत झा सौरभ और भारत के मार्केटिंग निदेशक अविनाश पंत शामिल हैं। आपको बता दें कि मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मार्च 2023 में कंपनी में छंटनी लेकर कहा था कि कंपनी की दूसरे चरण की छंटनी का बड़ा भाग कई महीने में पूरा हो जाएगा।

इन विभागों में जा रही नौकरी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मेटा दूसरे राउंड की छंटनी मार्केटिंग, साइट सिक्योरिटी, इंटरप्राइजेज इंजीनियरिंग, प्रोग्राम मैनेजमेंट, कंटेंट स्ट्रैटजी और कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन में काम करने वाले कर्मचियों की जाएगी। इसकी खुलासा कंपनी के छंटनी प्रभावित कर्मचारियों ने लिंक्डइन पर शेयर की है।

आपको बता दें कि वर्तमान में मेटा में काम कर रहे लोग अपनी नौकरी को लेकर बहुत खुश थे। लेकिन छंटनी की खबर सुनने के बाद वो बहुत परेशान है। उन्होंने कंपनी के प्रति निराशा और नाराजगी जाहिर की है। कंपनी फिलहाल आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस पर ज्यादा जोर दे रही है।

calender
25 May 2023, 03:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो