Train News: बिहार-यूपी से दिल्ली जाने वाले लोग, जानिएं किस दिन रहेंगी ये ट्रेनें रद्द

Train News: बिहार-यूपी से दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है, यदि आप भी ट्रेन से दिल्ली जानें का प्लान कर रहे हैं, तो जानें किस दिन रद्द रहेंगी ट्रेनें और कितने ट्रेनों का बदलेगा समय?

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • कौन-कौन सी ट्रेनें होगी रद्द?
  • दुमका-पटना एक्सप्रेस भागलपुर तक चलेगी.

Train News: बिहार और यूपी से दिल्ली जाने वाले लोगों को यह जानना काफी जरूरी है कि भागलपुर से खुलने वाली तीन जोड़ी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. वहीं विक्रमशिला एक्सप्रेस एलटीटी एक्सप्रेस पटना- दुमका एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनों को तय समय से देरी से खोलने का फैसला ले लिया गया है. जबकि दो ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया गया है.

दुमका से पटना तक चलने वाली दुमका-पटना एक्सप्रेस भागलपुर तक ही चलेगी और यहीं से दुमका के लिए लौटेगी. भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड में दो जगहों पर लेवल क्रॉसिंग गेट को हटाकर वहां सीमित ऊंचाई वाले सब-वे का निर्माण कराया जाएगा. इसके लिए रविवार को ब्लॉक लिया गया है. ऐसे में तीन जोड़ी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

दुमका-पटना एक्सप्रेस भागलपुर तक चलेगी

इसके अलावा विक्रमशिला एक्सप्रेस, एलटीटी एक्सप्रेस, पटना -दुमका एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनों को तय समय से देरी से खोलने का निर्णय लिया गया है. जबकि दो ट्रेनों को शर्ट टर्मिनेट किया गया है. दुमका से पटना तक चलने वाली दुमका-पटना एक्सप्रेस भागलपुर तक ही चलेगी और यहीं से दुमका के लिए लौटेगी.

पूर्व रेलवे पीआरओ के अनुसार स्थानीय यात्रियों के लिए सुरक्षा और सुविधा बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पूर्वी रेलवे लेवल क्रासिंग गेट नंबर 24 और अनाधिकृत अतिक्रमण के बदले में सीमित ऊंचाई वाले सब-वे का निर्माण होगा. इस कार्य के लिए जमालपुर-किऊल खंड में ट्रैफिक और पावर ब्लाक रहेगा. साथ ही 25 फरवरी यानी रविवार को ट्रेन संचालन में अस्थायी बदलाव किया जाएंगा. 

कौन-कौन सी ट्रेनें होगी रद्द?

03487/03488- जमालपुर-किऊल-जमालपुर पैसेंजर

03433/03434 - जमालपुर-किऊल-जमालपुर पैसेंजर

03477/03478 - जमालपुर-किऊल-जमालपुर पैसेंजर

देरी से चलेंगी ये ट्रेनें

12367 भागलपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस अपने तय समय से 60 मिनट देरी से भागलपुर से खुलेगी.
13335 भागलपुर- लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस तय समय से 240 मिनट देरी से घंटे संचालित होगी.
05404 गया-जमालपुर पैसेंजर 03 घंटे पुनर्निर्धारित की जाएगी.
1334 पटना-दुमका एक्सप्रेस 05 घंटे देरी से पटना से चलेगी.
 

calender
24 February 2024, 09:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो