Petrol Diesel Price : गोवर्धन के मौके पर फिर बढ़ी पेट्रोल–डीजल की कीमत, जानें अपने शहर में कच्चे तेल का दाम

Petrol Diesel Price : गोवर्धन के खास मौके पर पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव देखा गया है. घर से बाहर जाने से पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर नजर मार लेनी चाहिए.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • गोवर्धन के खास मौके पर पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव देखा गया है.

Petrol Diesel Price: देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव सुबह 6 बजे के बाद देखा जाता है. देशभर में आज गोवर्धन की धूम मची हुई है ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव देखा गया है. आज पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी कर दिए गए हैं. राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया. कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के मुताबिक भारत में ईंधन की कीमत को तय किया जाता है. पेट्रोल डीजल के दाम केवल यूपी में ही नहीं बल्कि कई इलाकों में तय किए गए हैं.

आपको बता दें कि पिछले साल मई 2022 से राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल –डीजल की कीमतों में बदलाव देखा गया है. कुछ जगह पर पेट्रोल डीजल के दामों में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव नहीं देखा गया है. यह बदलाव टैक्स, वैट, कमीशन की वजह से आती है.

यदि आप भी एक शहर से दूसरे शहर अपनी गाड़ी से जा रहे हैंतो घर से निकले से पहले पेट्रोल और डीजल के के दामों के बारे में जानकारी हासिल कर लें. आप अपने फोन से मैसेज के जरिए भी पेट्रोल और डीजल के दामों के बारे में पता चला सकते है. 

जानें पेट्रोल डीजल के बदलते दाम 

दिल्ली में पेट्रोल के दाम- 96.72 रुपये

डीजल के दाम- 89.62 रुपये प्रति लीटर

नोएडा में पेट्रोल की कीमत- 96.65 रुपये

डीजल के दाम- 89.82 रुपये प्रति लीटर

मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये

डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर

चेन्नई में पेट्रोल के दाम 102.63 रुपये

डीजल की कीमत- 94.24 रुपये प्रति लीटर

calender
14 November 2023, 08:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो