Reliance Industries : रिलायंस बोर्ड का हिस्सा बनेंगे मुकेश अंबानी के तीनों बच्चे, ईशा, आकाश और अनंत को इतने मिले वोट

Reliance Board : रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों ने ईशा, अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को रिलायंस बोर्ड में शामिल के लिए वोट दिए हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Reliance Industries News : शुक्रवार 27 अक्टूबर को रिलायंस कंपनी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. कंपनी के शेयरधारकों ने ईशा, अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को रिलायंस बोर्ड में शामिल के लिए वोट दिए हैं. इन तीनों को बोर्ड में नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर नियुक्ति की मंजूरी दे दी गई है. दरअसल कंपनी ने 28 अगस्त, 2023 को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 46वीं सालाना आम बैठक में इस फैसले का ऐलान किया था.

कितने मिले वोट

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी कि 26 अक्टूबर, 2023 को बहुमत के साथ रिजॉल्युशन पारित हो गया. इसमें ईशा अंबानी को कुल 98.21 प्रतिशत वोट मिले हैं, आकाश अंबानी को 98.06 फीसदी वोट मिले हैं और अनंत अंबानी को टोटल 92.67 फीसदी वोट मिले हैं. आपको बता दें कि नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था. अब शेयरहोल्डर्स ने तीनों भाई-बहनों को बोर्ड में शामिल होने के लिए मुहर लगा दी है.

दो कंपनियों ने जताई नाराजगी

रिलासंय की दो सलाहकार कंपनियों ने अनंत अंबानी को रिलायंस बोर्ड में शामिल करने का विरोध किया था. इनमें इंटरनेशनल प्रॉक्सी सलाहकार फर्म इंस्टीट्यूशन शेयरहोल्डर सर्विसेज इंक (ISSI) और इंस्टीट्यूशन इन्वेस्टर एडवाइजरी सर्विसेज (IIAS) शामिल है. इन दिनों ने अनंत की उम्र और अनुभव नहीं होने की बात कही थी.

अगली पीढ़ी को मौका दे रही कंपनी

रिलासंय इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने अगस्त में एजीएम के दौरान कहा था कि वे रिलायंस की अगली पीढ़ी के नेतृत्व को तैयार कर रहे हैं. जिससे आने वाले समय में नई पीढ़ी कारोबार को संभाले. आकाश, ईशा और अनंत का मार्गदर्शन उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता में शामिल हैं. ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल संभाल रही हैं और उन्हें जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के बोर्ड में नॉन-एग्जीक्यूटिव डारेक्टर बनाया गया है. वहीं आकाश टेलीकॉम और डिजिटल देख रहे हैं. अनंत अंबानी एनर्जी कारोबार संभाल रहे हैं.

calender
27 October 2023, 04:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो