आज शाम से बदलेगा Delhi का मौसम, IMD ने दिया हल्की बारिश का अपडेट

देश की राजधानी दिल्ली में आज लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. आज राजधानी दिल्ली के लोगों पर मौसम मेहरबान हो सकता है. मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर एक बड़ी जानकारी दे दी है.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

देश की राजधानी दिल्ली में आज लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. आज राजधानी दिल्ली के लोगों पर मौसम मेहरबान हो सकता है. मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर एक बड़ी जानकारी दे दी है. IMD ने कहा कि आज यानी 15 जून की शाम तक दिल्ली का मौसम बदल सकता है. राजधानी में लोगों को लू से निजात मिलने के साथ ही आज रिमझिम फुहारों का अहसास भी होगा. राजधानी में आज शाम बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबादी के साथ बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग की भविष्यवाणी से आज दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है. दरअसल पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस और निचले स्तर की पुरवाई हवाएं चलने की संभावना है, जिससे उमस भरी गर्मी से निजात मिलने की संभावना है. साथ ही दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. साथ ही आईएमडी ने 15 जून से 19 जून तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान भारी गरज के साथ बारिश हो सकती है.

विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में भी 15 जून के बाद से ही मौसम में बदलाव नजर आएगा और वहां भी बारिश का दौर चलेगा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुमान के मुताबिक यहां करीब हफ्तेभर प्री-मॉनसून गतिविधियां देखने को मिलेंगी जिसकी शुरुआत आज से ही हो जाएगी आज हल्की फुल्की बारिश देखने को मिलेगी. वहीं मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, 25 से 27 जून के बीच मॉनसून दिल्ली में दस्तक दे सकता है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पूर्वी भारत और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में मॉनसून के लिए स्थितियां अनुकूल हैं और मॉनसून इस दिशा में आगे बढ़ रहा है. भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग की भविष्यवाणी किसी राहत से कम नहीं है. आज शाम को बादलों की आवाजाही के बीच हल्की फुहारें लोगों के लिए किसी मलहम से कम नहीं है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

calender
15 June 2022, 07:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो