Best Motivational Books: हताश और परेशान हैं तो यह मोटिवेशनल बुक्स आपकी जिंदगी में भर देंगी नए रंग

Best Motivational Books: जिंदगी में हर किसी को व्यक्ति को कोई न कोई परेशानी खाए जाती है अब ऐसे में न तो कोई मोटिवेट करने वाला होता है

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Best Motivational Books: जिंदगी में हर किसी को व्यक्ति को कोई न कोई परेशानी खाए जाती है अब ऐसे में न तो कोई मोटिवेट करने वाला होता है और न ही परेशानिया हल करने वाला, जो करना होता है वह आपको खुद ही करना होता है. ऐसे में किसी के सामने रोने - धोने से अच्छा आप इन किताबों से जुड़े यह आपकी बेरंग जिंदगी में समझदारी के रंग भर देंगी- 

1. हैल एलरोड द्वारा लिखित "द मिरेकल मॉर्निंग" - 
यह पुस्तक आपको सुबह की दिनचर्या के माध्यम से मार्गदर्शन करती है जो आपके दिन को बदल सकती है और आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकती है.

2. गैरी जॉन बिशप द्वारा लिखित "अनफ़*क योरसेल्फ" - 
यह पुस्तक आत्म-संदेह पर काबू पाने, अपनी मानसिकता को बदलने और अपने जीवन पर नियंत्रण रखने के लिए सीधी सलाह और रणनीतियाँ प्रदान करती है.

3. जेन सिंसेरो द्वारा "यू आर ए बैडास" - 
हास्य और व्यावहारिक सलाह के साथ, यह पुस्तक आपको अपनी आंतरिक शक्ति का दोहन करने, अपनी शक्तियों को अपनाने और अपनी इच्छानुसार जीवन बनाने में मदद करती है.

4. मार्क मैनसन द्वारा लिखित "द सटल आर्ट ऑफ नॉट गिविंग ए एफ*सीके" - 
यह अपरंपरागत स्व-सहायता पुस्तक खुशी और सफलता के बारे में आम धारणाओं को चुनौती देती है, और अधिक सार्थक जीवन जीने के बारे में एक नया दृष्टिकोण पेश करती है.

5. जेम्स क्लियर द्वारा "एटॉमिक हैबिट्स" - 
यह पुस्तक अच्छी आदतें बनाने और बुरी आदतें तोड़ने के विज्ञान पर प्रकाश डालती है, व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए व्यावहारिक रणनीतियाँ प्रदान करती है.

6. मेल रॉबिंस द्वारा लिखित "द 5 सेकंड रूल" - 
यह पुस्तक आपको झिझक को दूर करने और जीवन में कार्रवाई करने की एक सरल लेकिन प्रभावी तकनीक सिखाती है, जिससे आपको डर पर काबू पाने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलती है.

7. बेड्रोस क्यूइलियन द्वारा लिखित "मैन अप" - 
पुरुषों के प्रति समर्पित, यह पुस्तक उन बाधाओं को संबोधित करती है जो पुरुषों को पूर्ण जीवन जीने से रोकती हैं, उन्हें दूर करने के लिए कार्रवाई योग्य कदम पेश करती है.

8. राचेल हॉलिस द्वारा लिखित "गर्ल, वॉश योर फेस" - 
महिलाओं के लिए लिखी गई यह पुस्तक आम झूठ और गलत धारणाओं से निपटती है जो व्यक्तिगत विकास में बाधा डालती है, पाठकों को अपने सच्चे स्वरूप को अपनाने और अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है.

9. ब्रेन ब्राउन द्वारा "डेयरिंग ग्रेटली" - 
यह पुस्तक भेद्यता की अवधारणा की खोज करती है और पाठकों को इसे अपनाने के लिए प्रोत्साहित करती है, जिससे अंततः अधिक प्रामाणिक और पूर्ण जीवन प्राप्त होता है.

10. कैरोल एस. ड्वेक द्वारा "माइंडसेट: द न्यू साइकोलॉजी ऑफ सक्सेस" -
 यह पुस्तक मानसिकता की अवधारणा की पड़ताल करती है और कैसे विकास मानसिकता रखने से व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता मिल सकती है, इस मानसिकता को विकसित करने के लिए अंतर्दृष्टि और रणनीतियों की पेशकश की जाती है.


 

calender
27 August 2023, 05:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो