CBSC 10th Result 2023: सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट कब होगा जारी? क्या है लेटेस्ट अपडेट?

CBSC 10th Result 2023 Date: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं की परीक्षा में शामिल हैं। परीक्षार्थी भी परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।जानिए रिजल्ट की घोषणा कब की जा सकती है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी करने के कुछ नए अपडेट।

CBSC 10th Result 2023 Date: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं की परीक्षा में शामिल हैं। परीक्षार्थी भी परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।जानिए रिजल्ट की घोषणा कब की जा सकती है।

CBSC 10th Result 2023: बोर्ड की परीक्षाओं को देने के बाद सभी छात्र-छात्राओं को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार रहता है।केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी भी परिणाम जारी होने का लंबे समय से इंतजार में हैं।

रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा होने के बाद परीक्षार्थी सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in और Cbsceacademic.nic.in पर जाकर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

कब दी छात्र-छात्राओं ने परीक्षाएं?

इस साल की सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 21 मार्च के बीच 7 हजार से अधिक परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। बोर्ड परीक्षा में 21 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं शमिल हुए थे।

परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरु की गई थी। इसके साथ ही 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से 5 अप्रैल 2023 के बीच कर दी गई हैं।

कब आ सकता है सीबीएसई का रिजल्ट?

सभी छात्र-छात्राओं के मन में यही बात चल रही होगी कि सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा, इसका इंतजार हर उस छात्र-छात्राओं को होगा जिसने 10वीं की परीक्षाएं दी हैं।रिपोर्टस की जानकारी के मुताबिक मई 2023 में सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

हालांकि सभी परीक्षार्थियों को को तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई का रिजल्ट की ऑफिशियल घोषणा नहीं की जाती ।

कैसे चेक करेंगे आप अपना रिजल्ट?

सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट देखने के लिए परीक्षार्थी को सबसे पहले सीबएसई की ऑफिशियल वेबासाइ Cbse.gov.in या Cbseacademic.nic.in पर जाना होगा। यहां जनरेट हुए सीबीएसई दसवीं रिजल्ट 2023 के लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आप अपना रोलनंबर डालें।

प्रोसेस पूरा करने के बाद रिजल्ट आपकी सक्रीन के सामने आ जाएगा। इसके साथ ही आप इसका प्रिंट आउट निकलकर संभाल कर रख सकते हैं।

calender
05 April 2023, 01:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो