MP Board 12th Supplementary Result 2023: एमपी बोर्ड 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें आसानी से चेक

MP Board 12th Supplementary Result 2023: MPBSE कक्षा 12वीं की पूरक परीक्षाएं जुलाई 2023 को आयोजित की गई थी. बोर्ड की तरफ से उन सभी स्टूडेंट्स को 18 जुलाई से लेकर 24 जिलाई 2023 तक MPBSE 12वीं कक्षा सप्लीमेंट्री परीक्षाएं करवाई थीं.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

MP Board 12th Supplementary Result 2023: काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी सूचना है, आखिरकार  MP Board की तरफ से कक्षा बारहवीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने MP Board 12वीं पूरक परिणाम 2023 MPBSE छात्र की आधिकारिक वेबसाइट https://mpbse.nic.in/ पर जारी कर दिया गया है. 

इस परीक्षा में शामिल सभी स्टूडेंट्स को यह सलाह दी जाती है कि वह पोर्टल पर जाकर अपना - अपना रिजल्ट चेक कर लें. इसके लिए स्टूडेंट्स को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल (login credentials) जैसे - रोल नंबर और आवेदन की संख्या इस्तेमाल करनी होगी. ऐसा करने से आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर सामने होगा. 

जुलाई को आयोजित हुई थी 12वीं पूरक परीक्षाएं

बता दें कि MPBSE कक्षा 12वीं की पूरक परीक्षाएं जुलाई 2023 को आयोजित की गई थी. बोर्ड की तरफ से उन सभी स्टूडेंट्स को 18 जुलाई से लेकर 24 जिलाई 2023 तक MPBSE 12वीं कक्षा सप्लीमेंट्री परीक्षाएं करवाई थीं. यह परीक्षा उनके लिए आयोजित हुई थीं जो MP कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षा 2023 को कम से कम अंक भी प्राप्त नहीं कर सके थे. जिसका अब रिजल्ट जारी कर दिया है. सभी छात्र अपनी - अपनी सहूलियत के अनुसार रिजल्ट चेक करने के लिए इन आसान स्टेप्स को फॉलो करें. 

* सबसे पहले बताई गई इसकी आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाएं.

* फिर इसके बाद महत्वपूर्ण अलर्ट के तहत दिए गए MPBSE HSSC 12वीं पूरक परिणाम वाले ऑप्शन पर कल्कि करें.

* यहां तक आने के बाद आप अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे - रोल नंबर और अपने आवेदन पत्र संख्या को दर्ज करें और उसे सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करें. 

* ऐसा करने से आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट दर्शाया जाएगा, इसकी PDF डाउनलोट करें और उसका प्रिंटआउट निकलवाकर अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रखें. 
 

calender
30 August 2023, 11:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो