Rajasthan BSTC Pre DElEd Exam: जानें, कब तक जारी होगी राजस्थान प्री- डीएलएड की परीक्षा आंसर - की?

Rajasthan BSTC Pre DElEd Exam: इस बात की पूरी संभावना है कि  पंजीयक (Registrar),  शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय की तरफ से सितंबर के पहले ही सप्ताह में आंसर - की को जारी कर दिया जाएगा.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Rajasthan BSTC Pre DElEd Exam: राजस्थान BSTC यानी प्री- डीएलएड (Pre - DELED) की परीक्षा का आयोजन हो चुका है. परीक्षा के बाद शामिल सभी अभ्यार्थियों को आंसर - की जारी होने का बेसब्री से इंतजार है. इन्हीं कैंडिडेट्स के लिए बेहद ही अहम सूचना है. सूचना यह कि बहुत ही जल्द इसकी आसंर - की जारी कर दी जाएगी. 

इस बात की पूरी संभावना है कि  पंजीयक (Registrar),  शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय की तरफ से सितंबर के पहले ही सप्ताह में आंसर - की को जारी कर दिया जाएगा. ऐसा इसलिए की आमतौर पर परीक्षा होने के कुछ दिनों बाद ही नतीजे घोषित कर दिए जाते हैं. इसलिए इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि सितंबर के पहले सप्ताह में प्री- डीएलएड (Pre - DELED) की परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी जाएगी. 

हालांकि अभी तक विभाग की तरफ से किसी तरह की आधिकारिक रुप से जानकारी नहीं दी गई है. इसलिए परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://panjiyakpredeled.in/  पर  समय - समय पर विजिट करते रहें. 

ऐसे करें  राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड आंसर - की डाउनलोड- 

* सबसे पहले बताई गई इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://panjiyakpredeled.in/  पर जाएं. 

* इसके बाद ''उत्तर कुंजी''  लिंक पर जाकर कल्कि करें. 

* BSTC आंसर - की PDF को डाउनलोड करें और सभी उत्तरों को जांच लें और उसका प्रिंट आउट निकलवा कर रख लें.


 

calender
29 August 2023, 05:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो