SLPRB ने निकाली कॉन्स्टेबल से लेकर सब-इंस्पेक्टर के अन्य 5563 पदों पर भर्ती, 1 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

SLPRB Recruitment: पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB) की तरफ से असम पुलिस में ' सब-इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल, बोटमैन, ड्राइवर कॉन्स्टेबल, कमांडो बटालियन सब इंस्पेक्टर, जेल डिपार्टमेंट में टीचर, असिस्टेंट डिप्टी कंट्रोलर, वायरलेस ऑपरेटर, क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर ' जैसे टोटल 5563 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं. 

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

SLPRB Recruitment: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल, स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB) की तरफ से असम पुलिस में ' सब-इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल, बोटमैन, ड्राइवर कॉन्स्टेबल, कमांडो बटालियन सब इंस्पेक्टर, जेल डिपार्टमेंट में टीचर, असिस्टेंट डिप्टी कंट्रोलर, वायरलेस ऑपरेटर, क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर ' जैसे टोटल 5563 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं. 

इसके अलावा इसमें हिल्स ट्राइब कैटेगरी के लिए 'कॉन्स्टेबल' के 114 पदों पर भर्ती निकाली गई है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है वह अपना आवेदन 1 नवंबर तक इसकी आधिकारिक वेबसाइट apcap.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

जानें एजुकेशनल क्वालिफिकेशन - 

* इस भर्ती के लिए Arts और Science विषय के ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं. 

* भर्ती में आवेदन करने के लिए फिजिकल और मेडिकल क्राइटेरिया भी है जिसमें - उम्मीदवार के फ्लैट फूट या तिरछी आंखे नहीं होनी चाहिए और तो और आई विजन की बात करें तो वह 6/6 होनी चाहिए.

* UR, OBC के उम्मीदवारों की हाईट - 
 (Male) - 162.56 cm 
 (Female ) - 154.94 cm

आवेदन शुल्क - 

* भर्ती के लिए GEN उम्मीदवारों के लिए 1100 रुपये आवेदन शुल्क जबकि OBC/EWS/SC/ST कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है. जिसको आप Debit Card,क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या फिर Offline माध्यम से भुगतान कर सकते हैं. 

मिलेगी इतनी सैलरी - 

* सिलेक्शन होने के बाद उम्मीदवार को हर महीना 14,000 से लेकर 60,500 रुपये तक की सैलरी मिलेगी. 

जाने सीमा आयु - 

* इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 50 साल होनी चाहिए. वहीं अलग - अलग पदों के अनुसार सीमा आयु तय की गई है.

क्या होगा सिलेक्शन प्रोसेस - 

* ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट ( English, असामी, बोड़ो और बंगाली भाषा में )  - 100 Marks

* टेस्ट पास उम्मीदवारों को  मेरिट के आधार पर  कैंडिडेट्स को फिजिकल स्टैण्डर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) देना होगा. 

* इसके बाद मेडिकल चेकअप

*  डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन फिर ओरल टेस्ट इसके बाद फाइनल सिलेक्शन. 

calender
15 October 2023, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो