SSC CGL Exam 2023: 14 जुलाई से शुरू होने जा रही है SSC CGL परीक्षा की प्रक्रिया, उम्मीदवार इन बातों का रखें खास ख्याल

SSC CGL Exam 2023: परीक्षा का आयोजन अलग - अलग पालियों में किया जायेगा जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहा है.....

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • दिए गए दिशा - निर्देशों का अच्छे से पालन करें

SSC CGL Exam 2023: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) की तरफ से आयोजित होने वाली CGL की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. CGL की परीक्षा कल यानी 14 जुलाई 2023 से शुरू होने वाली है. यह परीक्षा देश के कई परीक्षा केंद्रों में 27 जुलाई 2023 तक आयोजित होगी. बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन अलग - अलग पालियों में किया जायेगा. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहा है, वह इन बातों को खास ख्याल रखे जिससे एग्जाम सेंटर पर प्रवेश करने में परेशानी का सामना न करना पड़े. 

इन बातों का रखें खास ध्यान - 
 

* परीक्षा में शामिल सभी उम्मीदवार परीक्षा के लिए प्रदान किये गए एडमिड कार्ड को एक बार जरूर ध्यान से पढ़ें, और उसमें दिए गए दिशा - निर्देशों का अच्छे से पालन करें, जिसे एग्जाम सेंटर पर पहुंचने के बाद एंट्री करने में कोई तकलीफ न उठानी पड़े.

* उम्मीदवारों को यह सलह दी जाती है कि वह एग्जाम सेंटर पर प्रवेश पत्र में दिए गए निर्धारित समय पर पहुचें अन्यथा अंदर एंट्री नहीं दी जाएगी. 

* कैंडिडेट्स अपने एडमिट कार्ड के साथ - साथ अपना वैलिड फोटो एक आईडी कार्ड जिसमें चाहे वह - आधार कार्ड , पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या फिर वोटरआईडी कार्ड आदि क्यों न हो. 

एग्जाम सेंटर पर नहीं ला सकते यह चीज़ें - 

एग्जाम सेंटर पर कैंडिडेट्स यह चीज़े नहीं ला सकते जैसे - 

* स्मार्टवॉच 

* ब्लूटूथ डिवाइस 

* मोबाइल फ़ोन या कोई भी इलेक्ट्रॉनिक आईटम आदि.

यदि कोई भी अभ्यर्थी इन वस्तुओं के साथ पकड़ा जाता है तो उसे एग्जाम नहीं देने दिया जायेगा. बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कुल 7,500 पदों पर भर्ती निकाली गयीं हैं, जिसके लिए कल यानी 14 जुलाई 2023 से परीक्षा का आयोजन किया जायेगा.  उम्मीदवार अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर देख सकते हैं.   


 
 

calender
13 July 2023, 11:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो