UP NEET UG Counselling: यूपी नीट यूजी काउंसिलिंग की ये है आखिरी तारीख, वेबसाइट से लें पूरी जानकारी

UP NEET UG Counselling 2023: उत्तर प्रदेश नीट यूजी काउंसिलिंग का प्रोसेस आज खत्म हो जाएगा. यूपी नीट यूजी 2023 के पहले दौर की मेरिट लिस्ट 29 जुलाई को जारी की जाएगी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • आधिकारिक साइट dgme.up.gov.in पर पाएं अधिक जानकारी

UP NEET UG Counselling 2023:  यूपी नीट यूजी काउंसिलिंग के लिए अभी पहले राउंड के रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस चल रहा है. जो भी अभ्यर्थी नीट यूजी पास किए हुए हैं और मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस में एडमिशन लेना चाहते हैं, वो जल्दी से आवेदन कर सकते हैं, क्योंकि पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन 28 जुलाई यानि आज आखिरी तारीख है. इसलिए अभ्यर्थी को कहा गया है कि कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट, dgme.up.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन के साथ ही आज ऑनलाइन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए भी अंतिम तारीख है. इसके साथ ही यूपी नीट यूजी 2023 पहले दौर की मेरिट लिस्ट 29 जुलाई को जारी की जाएगी और ऑनलाइन च्वाइस फिलिंग का प्रोसेस भी 31 जुलाई से शुरू हो जाएगा जिसकी अंतिम तारीख 3 अगस्त 2023 है.

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

सबसे पहले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट, dgme.up.gov.in पर जाएं जिसके बाद होम पेज पर यूपी नीट यूजी 2023 काउंसलिंग का लिंक आ जाएगा. इसके बाद इस लिंक पर क्लिक करें. अब अपना रजिस्ट्रेशन करें और सबमिट पर क्लिक कर दें. इसके बाद आवेदन पत्र भरें और इसकी फीस भर दें. इसके बाद सबमिट का ऑप्शन आएगा जिसपर क्लिक कर दे और पेज डाउनलोड कर के रख लें. आगे ज़रुरत पड़ सकती है इसके लिए एक हार्ड कॉपी निकाल के अपने पास रखें.

इसके साथ जो भी उम्मीदवार काउंसलिंग राउंड के लिए अप्लाई करना चाह रहे हैं, उसके लिए उन्हें फीस जमा करनी होगी. उम्मीदवार को अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 2000 रुपये का रजिस्ट्रेशन फीस जमा करनी होगी. इस भुगतान के लिए एसबीआई बैंक को चुना गया है. एसबीआई के ज़रिए ही फीस जमा होगी. इस काउंसिलिंग प्रोसेस से जुड़ी और ज़्यादा जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट dgme.up.gov.in पर विजिट करके ले सकते हैं.
 

calender
28 July 2023, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो