UP Police Bharti 2023:यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती का मामला CM योगी आदित्यानाथ के पास पहुंचा, जानिए कब तक जारी हो सकता है नोटिफिकेशन?

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 52 हज़ार पदों पर कॉन्स्टेबल भर्ती का यह मामला अब CM योगी आदित्यनाथ के पास पहुंच गया है.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 52 हज़ार पदों पर कॉन्स्टेबल भर्ती का यह मामला अब CM योगी आदित्यनाथ के पास पहुंच गया है. इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों ने आयु सीमा में छूट मांगने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिख डाला है. प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय ने मुख्यमंत्री को पत्र में लिखकर बताया कि साल 2018 के बाद से एक भी बार यूपी पुलिस सिपाही भर्ती नहीं आई है. जिसके चलते कई लाखों युवा ओवर ऐज हो गए हैं. इसलिए उन सभी कैंडिडेट्स के भविष्य को देखते हुए आयु सीमा की गणना साल 2018 से की जाये या फिर उन्हें 5 साल की छूट दी जाये.

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी भर्ती में आयु सीमा के मामले को लेकर बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस ने सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने बात की थी. सिपाही भर्ती रिक्रूटमेंट के लिए जनरल कैटेगिरी की आयु सीमा 18 - 23 साल होती है, लेकिन काफी लंबे समय से भर्ती न आने के कारण कई कैंडिडेट्स ओवर ऐज हो चुके हैं. जिसको लेकर उन्होंने सीएम के समक्ष यह अनुरोध किया की इन ओवर ऐज कैंडिडेट्स के हित में फैसला लें.

15 जुलाई 2023 को जारी होना था नोटिफिकेशन 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही  52299 पदों पर भर्ती होनी है, जिसके लिए 15 जुलाई 2023 को इसका नोटिफिकेशन जारी होना था. हालांकि अभी तक इस बारे में किसी भी प्रकार की आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन सभी उम्मीदवार इस भर्ती की आस लगाए हुए बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. सूचना जारी हो जाने के बाद कैंडिडेट्स इसकी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर विजिट कर सकते हैं. 

calender
23 July 2023, 10:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो