7 करोड़ के कर्ज में हैं असदुद्दीन ओवौसी, अपने पास रखे हुए हैं ये 2 खतरनाक हथियार

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ पांच आपराधिक मामले हैं और उनकी संपत्ती की बात की जाए तो उनके पास 16.01 करोड़ की संपत्ती है.

JBT Desk
JBT Desk

Hyderabad Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनान 2024 की सबसे हैदराबाद की चर्चिट सीट को हॉट सीट कहा जाता है. असदुद्दीन ओवैसी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन चीफ चार बार से सांसद हैं लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी माधवी लता उनको कड़ी टक्कर दे रही हैं. इस क्षेत्र को एआईएमआईएम का गढ़ माना जाता है. 

लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी के पास आखिर कितनी प्रॉपर्टी है वे कितने अमीर हैं. उनकी पढ़ाई कहां से हुई और कितना वो पढ़े हैं. आपको बता दें, हैदराबाद के चार बार सांसद रह चुके सदुद्दीन ओवैसी के मुताबिक, वो लंदन के लिंकन इन से बार एट लॉ में LLB की है. उनकी आय का स्रोत लोकसभा से मिलने वाली सैलरी है और उनकी पत्नी हाउसवाइफ हैं.

कितनी संपत्ति के मालिक?

असदुद्दीन ओवैसी के पास 2.80 करोड़ रुपये की चल संपत्ती है. जिसमें नकद, सोना,बीमा आदि है. वहीं उनकी पत्नी की बात की जाए तो उनके पास 15.71 लाख की संपत्ति है. साथ की उनके पास 16.01 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, जिसमें असदुद्दीन ओवैसी है. जिसमें उनकी पत्नी 4.90 करोड़ रुपये की हिस्सेदार हैं. इसके अलावा हैदराबाद के सांसद के नाम पर उनके पास मिश्रीगंज में एक और आवासीय संपत्ति है.  असदुद्दीन ओवैसी के तीन बच्चे हैं, दो बेटियां और एक बेटा.  

आपराधिक मामले दर्ज 

असदुद्दीन औवैसी और उनकी पत्नी पर 7 करोड़ रुपये के कर्ज का बोझ है. जिसमें 3.85 करोड़ लोन घर बनने के लिए है. इसके अलावा औवेसी के पास दो बंदूकें हैं. जिसमें एक एनपी बोर .22 की पिस्टल और एनपी बोर 30-60 की राइफल शामिल हैं. हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ 5 मामले लंबित हैं. जो भी मामले उनके खिलाफ दायरा मामला उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, बिहार और महाराष्ट्र की निचली अदालतों में लंबित हैं.

calender
20 April 2024, 04:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो