लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा में बीजेपी को बड़ा झटका, भृगु बक्शी पात्रा ने छोड़ा पार्टी का साथ

Loksabha Election: ओडिशा बीजेपी उपाध्यक्ष भृगु बक्शी पात्रा ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. एक जानकारी के अनुसार, उन्होंने ने यह कदम  बेरहामपुर लोकसभा सीट से टिकट न मिलने की वजह उठाया है. 

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election: लोसकसभा चुनाव होने को लेकर कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. इस दौरान सभी राजनीतिक दल आम चुनाव के लिए अपने अपने उम्मीदवारों का एलान करने में लगे हुए हैं. वहीं पार्टियों के बीच दल- बदल का सिलसिला भी जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ओडिशा में बड़ा झटका लगा है. पार्टी उपाध्यक्ष भृगु बक्शी पात्रा ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. एक जानकारी के अनुसार, उन्होंने ने यह कदम  बेरहामपुर लोकसभा सीट से टिकट न मिलने की वजह उठाया है. 

बता दें, कि पात्रा ने ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल को भेजे गए एक पत्र में  पार्टी में अपने 23 साल के योगदान को अनदेखा करने के प्रति अफसोस जताया है. इस दौरान उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को पूरी तरह निर्वाह किए जाने के बावजूद पार्टी नेतृत्व द्वारा महत्व न दिए जाने का भी जिक्र किया.

पत्र में और कुछ क्या कहा?

भृगु बक्शी पात्रा ने पत्र में आगे लिखा, मैंने पार्टी और ओडिशा के लोगों की भरपूर सेवा की. मगर, मुझे लगा कि मेरे योगदान को अब आवश्यक नहीं समझा जा रहा है. भारी मन से मैंने अपना इस्तीफा देने और अपने राज्य के लोगों की सेवा जारी रखने के लिए आगे बढ़ने का फैसला किया है’. बता दें, कि एक तरह जहां बीजेपी चुनिंदा लोकसभा क्षेत्रों में अपनी स्थिति मजबूत करने में लगी हैं वहीं दूसरी ओर चुनाव से ठीक पहले पात्रा ने इस्तीफा देकर पार्टी को बड़ा झटका दिया है.

ओडिशा में जारी है दल-बदल का दौर

चुनाव से पहले ओडिशा में राजनीतिक दल-बदल का दौरा जारी है. बीते दिन राज्य में बीजू जनता दल को भी बड़ा झटका लगा था. केंद्रपाड़ा के सांसद और प्रसिद्ध अभिनेता अनुभव मोहंती ने  पार्टी से अपना इस्तीफा दिया था. उन्होंने बीजेडी सुप्रीमो नवीन पटनायक को एक पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने पार्टी नेता के प्रति अपनी अटूट निष्ठा और गहरी प्रशंसा की थी. लेकिन, उन्होंने अज्ञात चिंताओं से जूझने की बात कही. उन्होंने कहा था, पिछले चार साल से परेशान थे. इसके कारण इस्तीफा देने का फैसला लेना लिया.

calender
03 April 2024, 04:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो