Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट से फरार हुए 36 तस्कर, पेट में छिपाकर लाए थे सोना

Lucknow News: इन सभी फरार तस्करों को कस्टम की टीम ने बीते दिन सोमवार को हिरासत में लिया था. ये सभी शारजाह से लगभग 2 किलो सोना अपने पेट में छुपाकर फ्लाइट के द्वारा लखनऊ पहुंचे थे.

JBT Desk
JBT Desk

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. शक की निगाह पर पकड़े गए 36 सोना तस्कर सोना सुरक्षाकर्मियों की गिरफ्त से फरार हो गए हैं. इन सभी फरार तस्करों को कस्टम की टीम ने बीते दिन सोमवार को हिरासत में लिया था. ये सभी शारजाह से लगभग 2 किलो सोना अपने पेट में छुपाकर फ्लाइट के द्वारा लखनऊ पहुंचे थे. उनसे लगातार पूछताछ की जा रही थी.

बता दें, कि सभी फरार आरोपी यात्रियों की  लखनऊ पुलिस, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) और सीमा शुल्क अधिकारियों के साथ मिलकर तलाश कर रही है. इन सभी 36 आरोपियों को राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की सूचना पर हिरासत में लिया था. मंगलवार को सभी संदिग्ध आरोपी फरार हो गए. इस मामले से बवाल मचा हुआ है.

इन सभी के पास से बरामद हुआ था अवैध सोना

कस्टम टीम को डीआरआई की तरफ से सूचना मिली थी कि शारजाह से आने वाली फ्लाइट से 36 यात्री सोने की तस्करी करके ला रहे हैं. सोमवार को फ्लाइट आने के बाद सभी संदिग्ध 36 यात्रियों को रोका गया. जानकारी के अनुसार उनके पास से भारी मात्रा में सिगरेट और नगदी के साथ पेट में लगभग 2 किलो सोना बरामद हुआ. जिसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपये थी.

रामपुर से हैं फरार यात्री

हिरासत में लिए गए सभी 36 आरोपी यात्रियों  से 2 दिन तक कस्टम की टीम पूछताछ करती रही. जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम एक यात्री की तबियत बिगड़ने के नाम पर सभी 36 आरोपी संदिग्ध परिस्थितियों में फरार हो गए. आरोपी यात्रियों के फरार होने से विभाग में बवाल मच गया. मामला खुलने पर बुधवार को कस्टम की ओर से लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में मामले की सूचना दी गई. सोना तस्करी के शक मे पकड़े गए सभी आरोपी रामपुर टांडा के रहने वाले थे.

calender
03 April 2024, 03:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो