मौत ने रोका मतदाता का रास्ता, वोट डालने पहुंचा बुजुर्ग तो पोलिंग बूथ में हुई मौत

Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस बीच राजस्थान से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है जिसमें पोलिंग पर ही एक बुजुर्ग ने ही अपना दम तोड़ दिया

JBT Desk
JBT Desk

Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस बीच राजस्थान से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है जिसमें पोलिंग पर ही एक बुजुर्ग ने ही अपना दम तोड़ दिया. राजस्थान में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और दोपहर एक बजे तक यानी पहले छह घंटे में 40 प्रतिशत से अधिक वोट डाले गए. 

राजस्थान के भीलवाड़ा में वोट डालने के लिए आए एक 80 वर्षीय बुजुर्ग ने पोलिंग बूथ पर ही अपना दम तोड़ दिया है. भीलवाड़ा के पुर कस्बे में 80 साल के एक बुजुर्ग मतदान करने के दौरान मौत हो गई है. बुजुर्ग का नाम छगललाल है जो अपने पोते के साथ केंद्र का वोट डालने के लिए आए थे. वे लाइन में खड़े थे अचानक उन्हें चक्कर आ गया और वे गिर पड़े. लोगों ने उनको संभाला लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. मौके पर डॉक्टरों को बुलाया गया जिन्होंने उसे मृत घोषित कर दिया.

राजस्थान में वोटिंग के प्रति युवाओं के साथ बुजुर्गों में अच्छा उत्साह देखा जा रहा है. काफी सख्या में लोग बढ़ चढ़कर मतदान दे रहे हैं. उनके चेहरों पर लोकतंत्र का मजबूत करने का उत्साह साफ देखा रहा है. राजस्थान में विभिन्न इलाकों में वोटिंग के लिए अलसबुह से ही लाइनें लगनी शुरू हो गई थी. हालांकि धूप चढ़ने के साथ मतदाता थोड़ा परेशान होता दिखाई दे रहा है.

राजस्थान में 13 लोकसभा सीटो में 28,758 बूथों पर मतदान जारी है और 2.80 करोड़ मतदाता 152 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान केंद्रों पर आगे सुबह ही मतदाताओं की कतारें लग गईं. निर्वाचन विभान के अधिकारियों मतदान के लिए कई तरह के नवाचार भी किए. लोग मतदान करने के साथ- साथ फोटो और सेल्फी लेते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

calender
26 April 2024, 03:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो