'राम मंदिर पर बाबरी वाला ताला ना लग जाए'; कपिल सिब्बल ने पीएम को दिया जवाब

हाल ही में पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद को लेकर एक बयान दिया. जिस पर अब सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बड़ा पीएम को जवाब देते हुए चुनाव आयोग से सवाल पूछे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 400 पार का नारा दिया है. हाल ही में पीएम मोदी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बताया है कि इस बार मोदी को 400 सीटें किस लिए चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में बोलते हुए कहा,"मोदी को 400 सीटें इसलिए चाहिए ताकि कांग्रेस पार्टी राम मंदिर पर बाबरी वाला ताला ना लगा दे." प्रधानमंत्री के इस बयान पर सियासत तेज हो गई है और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी पर हमला बोला है.

बाबरी मस्जिद और राम मंदिर वाले बयान पर कपिल सिब्बल ने कहा कि यह किस तरह की बयानबाजी है? प्रधानमंत्री का यह बयान कैसा है? आपको ऐसे बयान देने की क्या जरूरत है? ऐसा लग रहा है कि आपकी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) की एक्सपायरी डेट नजदीक आ गई है. नहीं तो इस तरह के बयान ना देते. उन्होंने कहा कि क्या राम मंदिर पर बाबरी का ताला लगाया जा सकता है? चुनाव आयोग इस तरह के बयानों पर लगाम लगा सकता है लेकिन वो ऐसा नहीं करता. पीएम का यह बयान पूरी तरह से विवादास्पद है और आचार संहिता का उल्लंघन है.

चुनाव आयोग को घेरे में लेते हुए सिब्बल ने कहा कि चुनाव आयोग कभी भी इस मामले पर कार्रवाई नहीं करेगा. क्योंकि चुनाव आयोग इस सरकार के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. इतना ही नहीं कपिल सिब्बल ने चुनाव आयोग को पीएम के मंगलसूत्र वाले बयान पर भी घेरा और पूछा कि चुनाव आयोग ने पीएम नोटिस क्यों नहीं दिया? चुनाव आयोग में इस तरह के लोग बैठे हुए हैं जो अपनी जिम्मेदारियां ठीक से नहीं निभा पा रहे हैं. उनसे क्या ही उम्मीद की जा सकती है.

क्या था पीएम मोदी का बयान:

दरअसल पीएम ने अपने बयान में कहा था कि कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कि अगर भाजपा को 400 सीटें मिल गई तो संविधान बदल देंगे. मुझे तो ऐसा लग रहा है कि इन लोगों (विपक्षी नेताओं) इन लोगों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है. पीएम ने कहा कि मोदी को  400 सीटें इसलिए चाहिए ताकि इंडिया गठबंधन की हर साजिश को रोका जा सके. मोदी को 400 सीटें इसलिए ताकि कांग्रेस फिर से कश्मीर में धारा 370 ना लगा दे. इसलिए 400 सीटें चाहिए ताकि कांग्रेस अयोध्या के राम मंदिर पर बाबरा का ताला ना लगा दे. 

calender
08 May 2024, 11:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो