पाकिस्तान का सम्मान करें, चुकानी पड़ सकती है भारी कीमत, मणिशंकर अय्यर के बिगड़े बोल

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर ने भारत को पाकिस्तान की इज्जत करने की सलाह दी है. आखिर उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: सैम पित्रोदा के बाद अब एक और कांग्रेसी का विवादित बयान सामने आया है. कांग्रेस के सीनियर नेता मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान से विवाद खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि ''भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए और अपनी सैन्य ताकत नहीं बढ़ानी चाहिए, क्योंकि इससे इस्लामाबाद नई दिल्ली के खिलाफ परमाणु हथियार कर सकता है.''

भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है- अय्यर 

पूर्व राजनयिक और भारत-पाकिस्तान संबंधों को सामान्य बनाने के मुखर समर्थक अय्यर ने सलाह देते हुए कहा कि ''सरकार चाहे तो इस्लामाबाद से सख्ती से बात कर सकती है, लेकिन अगर वह पड़ोसी देश का सम्मान नहीं करता है, तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है.'' उन्होंने पाकिस्तान को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि, "उनके पास परमाणु बम हैं. हमारे पास भी हैं, लेकिन अगर कोई 'पागल' लाहौर पर बम गिराने का फैसला करता है, तो विकिरण को अमृतसर तक पहुंचने में 8 सेकंड नहीं लगेंगे."

'पाकिस्तान का सम्मान किया जाना चाहिए'

मणिशंकर अय्यर ने आगे कहा कि "अगर हम उनका सम्मान करते हैं, तो वे शांति के साथ रहेंगे लेकिन अगर हम उनका तिरस्कार करते हैं, तो क्या होगा यदि कोई 'पागल' आकर (भारत पर) बम फेंकने का फैसला करता है तो क्या करेंगे?"  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि "विश्वगुरु बनने के लिए, पाकिस्तान के साथ हमारे मुद्दे चाहे कितने भी गंभीर क्यों न हों, हमें दिखाना होगा कि हम उन्हें हल करने के लिए मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि ''लेकिन पिछले 10 सालों में इसके लिए कोई मेहनत नहीं की गई है."

पीएम ने की थी घर में घुसकर मारने की बात

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता की ये टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घर में घुस कर मारने वाले बयान के बाद आई. इस बयान के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. इस पर पाकिस्तान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी.  

calender
10 May 2024, 10:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो