Lok Sabha Election 2024: मणिपुर में फायरिंग, बस्तर में ब्लास्ट, जानिए कहां क्या हुआ

Lok Sabha Election 2024: जहां एक तरफ देशभर में चुनाव का अच्छा माहौल है तो दूसरी तरफ कुछ लोग इस माहौल को खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ को नक्सलियों के लिए जाना जाता है, यहां पर आम दिनों में भी हिंसा के कई मामले सामने आते रहते हैं. 19 अप्रेल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मौके पर छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया. इस धमाके में सीआरपीएफ अधिकारी के घायल होने की खबर है. उस बात की जानकारी पुलिस ने दी है. यहां पढ़िए मतदान वाले दिन कहां-कहां पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. 

बीजापुर में IED बलास्ट 

बस्तर हमेशा से एक संवेदनशील इलाका रहा है, यहां पर नक्सलियों के हमले की खबरे अक्सर सामने आती हैं. मतदान वाले दिन यानी आज भी बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान के दौरान छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक धमाका हुआ. इस धमाके में CRPF के असिटेंट कमांडेंट मनु एचसी घायल हो गए हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ये धमाका पोलिंग बूथ से लगभग 500 मीटर की दूरी पर किया गया है. 

बंगाल में भी हुई हिंसा, बम मिलने की खबर 

पश्चिम बंगाल में रामनवमी के नौके पर भी शोभायात्रा के दौरान हिंसा हो गई थी, शोभायात्रा पर पथराव किया गया था. अब पहले चरण के मतदान के दौरान भी बंगाल के कूचबिहार जिले के दिनहाटा इलाके में बीजेपी कार्यकर्ता के घर के बाहर बम मिलने की खबर सामने आई थी. इसके अलावा कूचबिहार में ही चांदमारी इलाके में  बूथ अध्यक्ष लाब सरकार के साथ मारपीट का मामला भी सामने आया, जिसमें BJP नेता ज़ख्मी हो गए. 

मणिपुर में मतदान केंद्र पर गोलीबारी 

मणिपुर में मतदान केन्द्र पर फायरिंग हुई, ये फायरिंग बिष्णुपुर जिले के थमनपोकपी के मतदान केंद्र पर की गई. इस हमले में 3 लोगों के घायल होने की खबर है. दूसरी तरफ इम्फाल में भी पूर्व के थोंगजू के एक बूथ पर EVM में तोड़फोड़ का मामला सामने आया. आपको बता दें कि मणिपुर में पिछले साल 3 मार्च से हिंसा लगातार चल रही है. 

calender
19 April 2024, 01:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो