Lok Sabha Election 2024: वायनाड में आज राहुल करेंगे नामांकन, किससे होगा उनका मुकाबला?

Lok Sabha Election 2024: वायनाड लोकसभा सीट से वर्तमान में राहुल गांधी सांसद हैं. एक बार फिर से राहुल को पार्टी ने वायनाड सीट से उतारा है, लेकिन इस बार उनके सामने कड़ी टक्कर एनी राजा से होगी.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा इलेक्शन की तारीख नजदीक आती जा रही है. इस बार चुनाव 7 चरणों में कराया जाएगा, इसमें पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रेल को होगी. केरल की बात करें तो यहां पर दूसरे चरण में वोटिंग की जाएगी. एक बार फिर से राहुल गांधी की सीट वायनाड पर सभी की निगाहें हैं. इस सीट के लिए मतदान 26 अप्रेल को होना है. सूत्रों के हवाले से आज राहुल गांधी वायनाड से अपना नामांकन भरने वाले हैं. जानिए इस सीट पर राहुल के सामने इस बार कौन उनको टक्कर देने के लिए उतरा है. 

 राहुल को कौन देगा टक्कर?

वायनाड सीट से वर्तमान में राहुल गांधी सांसद हैं, यहां पर एक बार फिर से राहुल चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं. कहा जा रहा है कि इस बार राहुल गांधी की इस बार मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि इस बार भी उनके सामने सीपीआई एनी राजा को मैदान में उतारा है. हालांकि 2019 में भी राहुल गांधी के सामने एनी राजा ही थी. 

कौन हैं एनी राजा?

एनी राजा का नाम तभी से सुर्खियों में आया जब से राहुल के सामने सीपीआई ने उनको उतारा.  एनी राजा की बात करें तो वो सीपीआई के महासचिव डी राजा की पत्नी और पार्टी नेता एनी राजा फिलहाल भारतीय राष्ट्रीय महिला फेडरेशन (NFIW) की महासचिव हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनी राजा कन्नूर के इरिट्टी की रहने वाली हैं और उनका जन्म वामपंथी पृष्ठभूमि वाले एक ईसाई परिवार में हुआ था. 

एनी राजा और राहुल गांधी का पहली बार आमना-सामना नहीं होगा, इससे पहले भी वो 2019 में एक आमने-सामने थे, लेकिन, इसमें वो राहुल से 4 लाख से ज्यादा वोट के अंतर से हार गई थीं. पिछली बार राहुल ने दो जगह से चुनाव लड़ा था, जिसमें एक अमेठी और दूसरा वायनाड था. अमेठी से उनको केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार मिली थी. 

calender
03 April 2024, 07:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो