Lok Sabha Election: BJP ने चुनावी घोषणा पत्र के लिए बनाई कमेटी, राजनाथ सिंह के हाथों होगी कमान

Lok Sabha Election: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र तैयार करने वाली समिति का गठन कर दिया है. जिसके अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री राजनाथ होंगे. और इस समिति में कुल 27 सदस्य रखे गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

BJP Forms Committee For Election: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. वहीं चुनाव आयोग की तरफ से चुनाव की तारीखों का भी एलान किया जा चुका है. इस बीच भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए घोषणा पत्र तैयार करने वाली समिति का गठन कर दिया है. जिसके अध्यक्ष केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ होंगे. साथ ही  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को संयोजक और पीयूष गोयल को सह-संयोजक नियुक्त किया गया है. बता दें कि इस कमेटी का गठन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने किया. एक जानकारी के अनुसार इस समिति में कुल 27 सदस्य रखें गए हैं . 

इस समिति में राज्य के हर प्रतिनिधि है शामिल 

भाजपा की और से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए गठित की गई इस चुनावी घोषणा पत्र समिति में हर राज्य के प्रतिनिधि को जगह दी गई है. इस दौरान झारखंड से अर्जुन मुंडा को सदस्य बनाया गया है. राजस्थान से भूपेंद्र यादव, अरुणाचल प्रदेश से किरेन रिजीजू, ओडिशा से अश्विनी वैष्णव, धर्मेंद्र प्रधान और जुएल ओराम, गुजरात से भूपेंद्र पटेल, छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय, मध्य प्रदेश से मोहन यादव और शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान से वसुंधराराजे, उत्तर प्रदेश से स्मृति इरानी, केशव प्रसाद मौर्य, तारिक मंसूर और राधामोहन दास अग्रवाल. 

वहीं बिहार से रविशंकर प्रसाद और सुशील मोदी, कर्नाटक से रजीव चंद्रशेखर, महाराष्ट्र से विनोद तावड़े, हरियाणा से ओपी धनखड़, दिल्ली से मनजिंदर सिंह सिरसा और केरल से अनिल अंटोनी को सदस्य बनाया गया है.

बीजेपी ने अब तक इतने उम्मीदवारों का किया एलान 

बता दें, कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अबतक 7 लिस्ट जारी कर दी हैं. सातवीं लिस्ट के साथ ही बीजेपी ने अब तक अपने 407 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं पार्टी ने 101 सांसदों का टिकट काटा है.

calender
30 March 2024, 04:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो