संजय निरुपम BJP में हो सकते हैं शामिल! कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची से हटाया नाम

 Sanjay Nirupam: कांग्रेस ने अपने बागी नेता संजय निरुपम को चुनाव स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया है और पार्टी से निकालने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है.

JBT Desk
JBT Desk

Sanjay Nirupam: लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर ली है. इस बीच आम चुनाव से पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस में बड़ा खेला देखने को मिला है. बता दें, कि पार्टी ने अपने बागी नेता संजय निरुपम को चुनाव स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया है और पार्टी से निकालने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है. एक जानकारी  के अनुसार इस प्रस्ताव को महाराष्ट्र कांग्रेस ने पास कर दिया है. ऐसे में अब फैसला दिल्ली आलाकमान को लेना है.  

इस दौरान महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने पार्टी नेता संजय निरुपम को लेकर कहा कि उन्हें स्टार प्रचारकों की लिस्टमें था, जिसे अब हटा दिया गया है, वह जिस तरह के बयान दे रहें उनपर एक्शन लिया जाएगा. 

एक्शन के बाद संजय सिंह का आया बयान

कांग्रेस की कार्रवाई के बाद संजय निरुपम का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मेरे लिए अधिक ऊर्जा और स्टेशनरी नष्ट न करे, बल्कि इसका पार्टी को बचाने के लिए करे. संजय ने कहा कि वैसे भी पार्टी बड़े आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है. मैंने जो एक हफ़्ते की अवधि दी थी, वह आज खत्म हो गई. कल मैं खुद निर्णय ले लूंगा. 

संजय निरुपम ने क्यों की बगावत?

बता दें कि संजय निरुपम मुंबई उत्तर पश्चिम सीट पर कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन  शिवसेना (यूबीटी) ने यहां से अमोल कीर्तिकार कोण अपना उम्मीदवार बनाया है. जिसके चलते संजय नाराज हो गए.  उन्होंने सीट बंटवारे में कांग्रेस पर हावी होने के लिए शिवसेना (यूबीटी) की कड़ी आलोचना की थी. मिली जानकारी के अनुसार, संजय कल यानि गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह इस दौरान कांग्रेस छोड़ने का एलान कर सकते हैं.  साथ ही लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा  का दामन थाम सकते हैं. 

calender
03 April 2024, 06:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो