BSP ने जारी की 12 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, मथुरा से कैंडिडेट बदला

BSP Candidate List: ​​​​​​​ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपने 12 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है.

JBT Desk
JBT Desk

BSP Candidate List:  लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपने 12 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें लखनऊ से बसपा ने सरवर मलिक और मथुरा सीट से बसपा ने सुरेश सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

Bsp List

वहीं बसपा ने इस लिस्ट में कई उम्मीदवारों का नाम भी काटा है. BSP ने मुथरा सीट से उम्मीदवार बदल दिया है. वहीं भाजपा से इस वक्त मौजूदा सांसद हेमा मालिनी है. भाजपा ने उन्हें फिर से टिकट दिया है, BSP ने कमलकांत उपमन्यू के स्थान पर सुरेश सिंह को टिकट दिया है.

BSP ने बीते दिन अपनी दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. वही अगर पहली लिस्ट की बात करें को 16 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी. इन नौ लोगों में 4 SC, 2 ब्राह्मण और 3 OBC को प्रत्याशी बनाया गया था.

पहली दो लिस्ट पर अगर नजर डालें तो, पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कानपुर से कुलदीप भदौरिया, आगरा से पूजा अमरोही और मथुरा से कमलकांत को टिकट दिया था. फतेहपर सीकरी से राम निवास शर्मा, इटावा से सारिका सिंह बघेल, अकबरपुर से राजेश कुमार द्विवेदी और जालौन से सुरेश चंद्र गौतम को चुनावी मैदान में उतारा था.

calender
03 April 2024, 05:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो