'जिसके दो बीवियां उसको मिलेंगे 2 लाख...', कांग्रेस नेता के बयान पर गरमाई सियासत

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने कांतिलाल भूरिया के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि दो पत्नियों वाले को 2 लाख रुपये दिए जाएंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा इलेक्शन के बीच नेताओं के अजीब बयान सुनने को मिलते रहते हैं. हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के रतलाम से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने गुरुवार को एक रैली को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने पार्टी की 'महालक्ष्मी योजना' को लेकर एक अजीब दावा किया. उनके इस दावे पर विवाद खड़ा हो गया. उन्होंने इसमें दो पत्नियों रखने वालों को दो लाख देने रकी बात कही. 

कांतिलाल भूरिया ने क्या कहा था?

दो पत्नियों वाले बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. भाजपा ने चुनाव आयोग से कांतिलाल भूरिया (73) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. उन्होंने सैलाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था, 'हमारे घोषणा पत्र में हर महिला को 1 लाख रुपये देने का वादा किया गया है. यह उनके बैंक खाते में जमा किया जाएगा. जिस व्यक्ति की दो पत्नियाँ हैं, उन दोनों को इस योजना के अंतर्गत कवर किया जाएगा. 

पीएम पर साधा निशाना 

सभा को संबोधित करते हुए कांतिलाल भूरिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी कहते हैं कि इस बार 400 पार, मोदी जी, क्या आपकी जेब में वोटर हैं जो 400 पार कर देंगे. पहले वो कहते थे कि एक बार मुझे प्रधानमंत्री बना दो, मैं दूंगा दो करोड़ युवाओं को नौकरी. 15-15 लाख रुपए खाते में जमा कराऊंगा. 400-500 रुपये जमा कर खाता खोला, लेकिन एक भी पैसा जमा नहीं हुआ. 

जीतू पटवारी ने किया समर्थन 

इसी रैली में बोलते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने भी भूरिया के बयान का समर्थन किया. इस दौरान उन्होंने कहा, 'भूरिया जी ने अभी एक बहुत ही खास ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि दो पत्नियां रखने वाले को दोगुनी राशि (1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता) मिलेगी.'

कांग्रेस के घोषणापत्र के मुताबिक, महालक्ष्मी योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) रहने वाली महिलाओं को इस श्रेणी से बाहर आने तक प्रति माह 8500 रुपये मिलेंगे, जो सालाना 102000 रुपये है. 

calender
10 May 2024, 07:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो