गीता सिंह गौर इस सीजन की बनी तीसरी करोड़पति

गीता सिंह गौर इस सीजन की बनी तीसरी करोड़पति

Lalit Hudda
Lalit Hudda

कौन बनेगा करोड़पति सीजन- 13 को अपना तीसरा करोड़पति मिल गया है। सीजन-13 में ग्वालियर की रहने वाली गीता सिंह गौर ने 1 करोड़ रुपए की जीत दर्ज की है। गीता 53 साल की हैं जो एक हाउसवाइफ हैं वे 9 नवंबर को ट्रिपल राउंड का सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंची थी और इस खेल को शुरू किया था।

गीता सिंह ने इस पूरे खेल को बहुत ही शानदार तरीके से खेला। वह 7 करोड़ के सवाल तक भी पहुंच गईं। अमिताभ बच्चन ने गीता सिंह से 1 करोड़ रुपये के लिए सवाल पूछा, ‘पी के गर्ग और होमी डी मोतीवाला किस खेल स्पर्धा के ऐसे दो एथलीट है जिन्हे राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है?

गीता के सामने गोल्फ, पोलो, नौकायन, आइस हॉकी चार विकल्प रखे गए थे गीता ने इसका ‘नौकायन’ जवाब दिया था। इस सवाल पर उनके पास 2 लाइफ लाइन मौजूद थीं लेकिन गीता ने बिना लाइफलाइन के इस सवाल का बिल्कुल सही जवाब दिया था फिर 7 करोड़ का सवाल गीता से पूछा जो बहुत ही मुश्किल था और वे इस सवाल का जवाब नहीं दे पाई। जिसके कारण इस प्रतियोगिता को छोड़ना पड़ा।

खेल के दौरान गीता और अमिताभ बच्चन के बीच बहुत सारी बातें हुई जिसमें गीता ने बताया कि उनकी शादी 16 साल में हो गई थी उन्होंने अपनी अपनी पढ़ाई जिम्मेदारियों की वजह से छोड़नी पड़ी फिर अपने पति की मदद से उन्होंने 30 साल की उम्र में LLB पूरी की।

.
calender
10 November 2021, 09:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो