सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म मिशन मजनू ओटीटी पर हुई रिलीज, जानिए का फिल्म का रिव्यू

मिशन मजनू फिल्म 20 जनवरी 2023 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और अभिनेत्री रश्मिका मंदाना की मिशन मजनू फिल्म 20 जनवरी 2023 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है। मिशन मजनू का निर्देशन शांतनु बागची ने किया है। आपको बता दें कि मिशन मजनू एक देशभक्ति फिल्म है।

इस फिल्म में सिद्धार्थ रश्मिका मंदाना के साथ रोमांस करते नजर आ रहे हैं। फिल्म में रोमांस के अलावा जबरदस्त एक्शन भी है। इस फिल्म में सिद्धार्थ एक रॉ एजेंट की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं जो पाकिस्तान किसी मिशन पर जाता है। आपको बता दें कि मिशन मजनू 18 मई 1974 को राजस्थान के पोखरण में हुए भारत के पहले सफल परमाणु परीक्षण के मिशम स्माइमिंग पर आधारित है।

फिल्म के किरदार

मिशन मजनू में सिद्धार्थ मल्होत्रा और रश्मिका मंदाना लीड रोल में हैं। इसके अलावा फिल्म में परमीत शेट्टी, कुमुद मिश्रा, शारिब हाशमी, शिशिर शर्मा, जाकिर हुसैन आदि कलाकार ने भी भूमिका निभाई है।

मिशन मजनू की कहानी

18 मई 1974 को राजस्थान में भारत ने अपना पहला सफल परमाणु परीक्षण किया था। भारत ने इस ऑपरेशन का कोड स्माइलिंग बुद्धा रखा था। आपको बता दें कि भारत से तीन बार युद्ध हारने के बाद पाकिस्तान चुपचाप तरीके से परमाणु बम बनाने का फैसला किया था। इस फिल्म में भारते ने कैसे उसके इरादे को नाकाम किया उसको दिखाया गया है।

इस फिल्म में भारत के बहादुर एजेंट की तरह सिद्धार्थ मल्होत्रा पाकिस्तान में उसके परमाणु बम बनाने के मिशन को असफल करने के लिए एक दर्जी बनकर पाकिस्तान जाते हैं। सिद्धार्थ पाकिस्तान में एक ऐसी लड़की (रश्मिका मंदाना) से शादी कर लेते हैं।

उसके बाद दोनों साथ में पर्सनल लाइफ जीते हुए पाकिस्तान की न्यूक्लिर शक्ति का पता लगा लेते हैं। इस फिल्म में यही दिखाया गया है कि सिद्धार्थ के इस मिशन को सफल बनाते समय किस-किस परेशानी का उन्हें सामना करना पड़ता है और वो कैसे इस मिशन को सक्सेसफुल बनाते हैं।

calender
21 January 2023, 11:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो