सुकेश चंद्रशेखर की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 27 फरवरी तक ED की कस्टडी में भेजा

200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली की मंडोली जेल (Mandoli Jail) में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) की रिमांड को 3 दिन के लिए बढ़ा दिया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली की मंडोली जेल (Mandoli Jail) में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर की रिमांड को 3 दिन के लिए यानी सोमवार तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया है। ईडी ने आरोपी सुकेश चंद्रशेखर पर आरोप लगाया है कि उसे दीपक रामदानी और कुछ जेल अधिकारियों को भुगतान के बारे में जानने की जरूरत है। इसके साथ ही एजेंसी ने बताया कि ईडी को सुकेश के साथ सह-आरोपी दीपक रामदानी की 5 दिनों की पुलिस रिमांड मिली है।

1.5 लाख रुपये की चप्पल मिलने पर कहीं ये बात-

वहीं गुरुवार को यानी कल दिल्ली कारागार विभाग ने मंडोली जेल में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर की कोठरी पर छापा मारा और 1.5 लाख रुपये की एक जोड़ी गूची ब्रांड की चप्पल और 80,000 रुपये वाली 2 जींस बरामद की थी। कोर्ट से भर जब मीडिया ने सुकेश से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि "यह सब कानूनी रूप से अनुमति है। परिवार को कपड़े, चप्पल और जूते देने की अनुमति है और अगर यह 5 लाख, 10 लाख है और अगर मैं इसे वहन कर सकता हूं, तो इसमें क्या समस्या है?

15 दिसम्बर को भी की थी गई छापेमारी-

अधिकारियों ने कहा कि छापेमारी में जेल विभाग और अन्य सुरक्षाकर्मी शामिल थे। यह छापेमारी पिछले साल 15 दिसंबर को की गयी थी। केंद्रीय गृह और कानून सचिव बनकर रेलिगेयर के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी को धोखा देने से जुड़े धनशोधन के एक नए मामले में चंद्रशेखर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल में गिरफ्तार किया था।

बता दें कि कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर को पिछले हफ्ते एक स्थानीय जेल से धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था। बाद में, दिल्ली की एक अदालत ने उसे 9 दिन की प्रवर्तन निदेशालय हिरासत में भेज दिया था।

मिली जानकरी के अनुसार बता दें कि यह तीसरा धनशोधन केस है जिसमें ईडी ने चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया है। दो अन्य मामलों का संबंध इस ठग द्वारा मालविंदर सिंह के भाई शिविंदर सिंह से कथित रूप से 200 करोड़ रुपये ठगने तथा वी के शशिकला धड़े को अन्नाद्रमुक के चुनाव चिह्न ‘दो पत्तियां’ दिलाने के वास्ते चुनाव आयोग को कथित रूप से रिश्वत देने से है।

calender
24 February 2023, 02:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो