द बिग बैंग थ्योरी में माधुरी दीक्षित पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर, विजय कुमार ने भेजा नेटफ्लिक्स को लीगल नोटिस

Netflix Gets Legal Notice: नेटफ्लिक्स शो द बिग बैंग थ्योरी शो में मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर नेटफ्लिक्स को लीगल नोटिस भेजा गया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Netflix Gets Legal Notice: हाल ही में एक्ट्रेस माधूरी दिक्षित के उपर पॉपुलर शो द बिग बैंग थ्योरी के एक एपिसोड में अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर राजनीतिक विश्लेषक मिथुन विजय कुमार ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजा है। इस नोटीस में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से शो को हटाने की मांग की गई है। मिथुन विजय कुमार ने कहा है कि शो में इस तरह से माधुरी दीक्षित पर टिप्पणी देना बेहद ही अपमानजनक है, साथ ही मिथुन विजय कुमार ने शो के कंटेंट पर सेक्सिज्म और महिलाओं के प्रति शत्रुता को बढ़ावा देने का भी गंभीर आरोप लगाया है।

क्या है मामला?

दरअसल, ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर प्रसारित शो बिग बैंग थ्योरी के दूसरे सीजन चल रही है , दुसरे सीजन के पहले एपिसोड में जिम पारसंस ने शेल्डम कूपर का रोल प्ले किया है, जो की माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय की तुलना करता है। बिग बैंग थ्योरी शो के एपिसोड के एक सीन में ऐश्वर्या को गरीब लोगों की माधुरी दीक्षित कह कर मजाक उड़ाया गया है तो तो राज को बुरा लग जाता है तो फिर वह कहता है कि एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय देवी हैं, ऐश्वर्या राय की तुलना करते हुए अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को 'लेपरस प्रोस्टिट्यूट' बताया है।

नेटफ्लिक्स पर क्यों होगी कानूनी कार्रवाई

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर प्रसारित शो बिग बैंग थ्योरी के दुसरे सीजन के पहले एपिसोड के एक क्ल्पि में जो सीन दिखाया गया है उसको लेकर मिथुन विजय कुमार ने कहा कि अगर इस मामले पर की कदम नहीं उठाया गया या उन्हें कोई जवाब नहीं मिला या फिर उनके द्वारा भेजे गए नोटिस में दिए गए मांगों का पालन नहीं किया जाएगा तो नेटफ्लिक्स के खिलाफ मिथुन विजय कुमार कानूनी कार्रवाई करेंगे।

शिकायतकर्ता ने नेटफ्लिक्स के लिए कही ये बात

राजनीतिक विश्लेषक मिथुन विजय कुमार ने कहा है की 'नेटफ्लिक्स जैसी बड़ी कंपनियों को अपने काम के लेकर जवाबदेह होना जरूरी है साथ ही उन्होमने ये भी कहा की 'नेटफ्लिक्स द्वारा दिए जा रहें सर्विस, उन्हें समुदायों के सांस्कृतिक मूल्यों और भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहने की आवश्यकता है, साथ ही शिकायतकर्ता मिथुन विजय कुमार का मानना है की स्ट्रीमिंग सर्विस प्रोवाइडर्स की यह जिम्मेदारी है की वह अपने प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने वाली चिजों पर ध्यान दें, मिथुन विजय कुमार ने आगे कहा की नेटफ्लिक्स जैसे बड़े प्लेटफॉर्म का यह कर्तव्य है की वह अपने द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली चिजों में आपत्तिजनक कॉन्टेंट न हो ताकी इससे किसी को अहात पहुचें।

 

शिकायतकर्ता यानी राजनीतिक विश्लेषक मिथुन विजय कुमार का कहना है की जिस तरह से नेटफ्लिक्स के शो बिग बैंग थ्योरी में अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के लिए किया गया है इससे मैं बहुत आहत हूं, यह सिर्फ अपमानजनक ही नहीं बल्की यह किसी भी व्यक्ति को आहत कर सकता है।

calender
28 March 2023, 12:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो