Bollywood Kissa: फीजिक्स में थे अमिताभ काफी कमजोर, दो बार में पूरी की ग्रेजुएशन, 'कौन बनेगा करोड़पति' के शो पर शेयर किया किस्सा

Bollywood Kissa : अभी हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट पर अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह ग्रेजुएशन ( B.Sc)से किया था. जिसमें उन्होंने जो विषय चुना वह उनके लिए काफी हार्ड था

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Bollywood Kissa: पढ़ाई की बात करें तो हर किसी को कोई न कोई विषय ऐसा होता है जिसमें वह कमजोर होता है. ऐसा ही कुछ खुलासा किया बॉलीवुड के दिग्गज सितारे अमिताभ बच्चन ने. उन्होंने बताया कि ग्रेजुएशन ( B.Sc) में गलत विषय का चुनाव कर लिया था जिसमें वह फेल हो गए थे.

बता दें कि इस समय बिग -बी 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन - 15 को होस्ट कर रहे हैं. यह किस्सा उन्होंने शो के 1000वें एपिसोड में शेयर किया और यह भी बताया कि उन्हें उनकी पहली फिल्म कैसे मिली.

बिग - बी ने शेयर किया किस्सा

अभी हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट पर अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह ग्रेजुएशन ( B.Sc)से किया था. जिसमें उन्होंने जो विषय चुना वह उनके लिए काफी हार्ड था. इन विषयों को 3 साल तक झेला जो उनके लिए पढ़ना काफी मुश्किल था.  इसमें उनके लिए फिजिक्स विषय काफी ज्यादा हार्ड था. वह उस विषय में जैसे - तैसे रट कर परीक्षा में लिखकर आते थे, जिसके बावजूद भी वह फेल हो जाते थे. इस वजह से उन्हें दोबारा से एग्जाम देना पड़ा था. बिग - बी ने साल 1962 में दिल्ली के 'किरोड़ीमल कॉलेज यूनिवर्सिटी' से अपना ग्रेजुएशन फाइनली पूरा कर लिया था.

अमिताभ को कैसे मिली उनकी पहली फिल्म?

Bollywood Kissa
Bollywood Kissa

इसके बाद अमिताभ ने यह भी शेयर किया कि कैसे उन्हें उनकी पहली फिल्म मिली थी. वह बताते हैं कि वह नौकरी की तलाश करते करते कोलकाता पहुंचे और फिर मुंबई आए. दरअसल, उनके एक टीनू आनंद नामक दोस्त ने उनके लिए सिफारिश फिल्म मेकर ख्वाजा अहमद अब्बास से की जो फिल्म 'हिंदुस्तानी' के लिए एक नये चेहरे की तलाश में थे. ख्वाजा अहमद ने अमिताभ के पिता 'हरिवंश राय बच्चन' से बात करने बाद उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया. 

फिल्म में रोल मिलने के बाद परिवार के सभी लोग इस बात से काफी खुश हुए. अमिताभ बच्चन बताते हैं कि उस समय मुझे लगा कि इस फिल्म से में जितना भी कमाऊं वह सभी कुछ अपने माता - पिता को दे दूं और सारी जिम्मेदारी खुद के कंधों पर ले लूं.

calender
06 October 2023, 10:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो