Chitrangada Singh Birthday: कॉलेज की रैगिंग ने बनाया मॉडल, दिलचस्प है चित्रांगदा सिंह की कहानी

Chitrangada Singh: आज चित्रांगदा सिंह किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं. चित्रांगदा के फिल्मों में आने का सफर बहुत ही दिलचस्प रहा है. आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • रैगिंग से शुरू हुआ एक्टिंग का सफर

Chitrangada Singh Birthday: बॉलीवुड अदाकारा चित्रांगदा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1976 को हुआ था. राजस्थान के जोधपुर में जन्मी चित्रांगदा को आज हर कोई जानता है. दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई करने वाली चित्रांगदा की जिंदगी यहीं से बदली थी. पढ़ाई के दौरान उनकी रैगिंग हुई थी, जिसकी वजह से आज वो एक सफल अभिनेत्री हैं. 

ग्रैजुएशन में हुई रैगिंग से की एक्टिंग की शुरुआत

चित्रांगदा सिंह की सालगिरह के मौके पर उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सामने लेकर आए हैं. जिसका ज़िक्र खुद एक्ट्रेस ने किया था. चित्रांगदा ने वताया कि जब वह दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रैजुएशन कर रही थीं, उसी दौरान उनके साथ रैगिंग की गई थी. चित्रांगदा बताती हैं कि रैगिंग में उनको सलवार कमीज को उलटकर पहनने के लिए कहा गया. इसके साथ ही बालों में तेल लगाकर बाल्टी में किताबें रखकर रैम्प वॉक भी कराई गई. चित्रांगदा के अनुसार, यह उनका पहला मॉडलिंग ऑडिशन था. इसके बाद ही वो कॉलेज की फैशन टीम का हिस्सा बन गई थीं. 

पर्सनल लाइफ को लेकर भी रही चर्चा में 

चित्रांगदा सिंह एक्टिंग के अलावा प्रोडक्शन में भी अपना लक आज़मा चुकी हैं. इसके साथ ही वो टीवी शो 'डीआईडी लिटिल मास्टर्स' 4 में बतौर जज भी काम किया है. मॉडलिंग से शुरूआत करने वाली चित्रांगदा वेब सीरीज 'मॉडर्न लव मुंबई' में भी नज़र आ चुकी हैं. पर्सनल लाइफ की अगर बात की जाए तो एक्ट्रेस भारतीय गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी की थी, दोनों का बेटा है. लेकिन उनकी रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चला, साल 2014 में ही दोनों का तलाक हो गया.

वीडियो एल्बम से की थी शुरुआत

चित्रांगदा सिंह ने अपने करियर की शुरूआत गुलजार के वीडियो एल्बम से की थी. इसके बाद उन्होने म्यूजिक वीडियो 'कोई लौटा दे वो प्यारे प्यारे दिन' में काम किया. इसी दौरान सुधीर मिश्रा ने एक्ट्रेस को 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' में काम दिया. इसके बाद वो 'देसी ब्वॉयज', 'इनकार' और 'ये साली जिंदगी' में नज़र आईं.

calender
30 August 2023, 10:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो