Dhirajlal Shah Death: 'द हिरो' के निर्माता धीरजलाल शाह का निधन, आज पंचतत्व में होंगे विलीन

Dhirajlal Shah Death: हिंदी फिल्म निर्माता धीरजलाल शाह अब इस दुनिया में नहीं रहे. सोमवार की सुबह उनका निधन हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, धीरजलाल के भाई हसमुख शाह ने उनकी मौत की जानकारी दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Dhirajlal Shah Death: फिल्म जगत से एक बुरी खबर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में देने वाले निर्माता धीरजलाल शाह ने सोमवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक 11 मार्च की सुबह उनका निधन हो गया है. धीरजलाल शाह की मौत की पुष्टि उनके भाई हसमुख ने की है. उन्होंने कहा कि, पिछले 20 दिनों से उनका स्वास्थ काफी खराब हो गया था जिसके बात उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था.

धीरजलाल शाह के भाई ने बताया कि उन्हें कोविड हो गया था जिसके बाद से ही वह काफी बिमार रहने लगे थे. काफी समय से उनका इलाज भी चल रहा था. इलाज के दौरान ही अस्पताल में धीरजलाल शाह ने दम तोड़ दिया है. 

आज होगा अंतिम संस्कार

धीरजलाल शाह के भाई हसमुख ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार मंगलवार 12 मार्च को किया जाएगा. धीरजलाल शाह की मौत की पुष्टि करते हुए उनके भाई हसमुख ने कहा, ''उन्हें कोविड था, जिसके बाद उनके फेफड़ों में समस्या हो गई. पिछले 20 दिनों में उनका स्वास्थ्य काफी बिगड़ गया जिसके बाद हमें उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा. आज उनका अंतिम संस्कार आज किया जाएगा.

इन फिल्मों का किया है निर्माण

धीरजलाल ने साल 2003 अनिल शर्मा की द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई फिल्म का निर्माण किया था. इस फिल्म में सनी देओल, प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा ने अभिनय किया है. उन्होंने फिल्म विजयपथ (1994) का भी निर्माण किया जिसमें अजय देवगन, तब्बू और डैनी डेन्जोंगपा ने रोल निभाया था. शाह ने अक्षय कुमार की हिट फ्रेंचाइजी फिल्म खिलाड़ी का भी निर्माण किया है.

धीरजलाल शाह का परिवार

धीरजलाल शाह अपने पीछे अपनी पत्नी मंजू धीरज शाह और दो बेटियां-शीतल पुनीत गोयल और सपना धीरज शाह, बेटा-जिमित शाह और बहू-पूनम शाह को छोड़ गए हैं. उनके अचानक निधन से परिवार में शोक का माहौल है. सभी उनके निधन पर शोक जता रहे हैं.

calender
12 March 2024, 07:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो