Happy Birthday Minissha Lamba: जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं मिनीषा लाम्बा, मॉडलिंग में बदली जिंदगी, क्यों लगा उनपर चोरी का इल्जाम?

Happy Birthday Minissha Lamba: दिल्ली में रहने वाली बॉलीवुड की क्यूट बबली एक्ट्रेस मिनीषा लाम्बा आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. मिनीषा लाम्बा ने 2005 में फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जर्नलिस्ट क्यों बनाना चाहती थीं मिनीषा लाम्बा?
  • मिनीषा लाम्बा पर क्यों लगा चोरी का इल्जाम?

Happy Birthday Minissha Lamba: बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस मिनीषा लाम्बा एक पत्रकार बनना चाहती थी, लेकिन मॉडिलिंग में आने के बाद उनकी किस्मत बदल दी. मिनीषा लाम्बा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस से पढ़ाई की और कॉलेज के दौरान ही मॉडलिंग शुरू की.

एक्ट्रेस ने 2005 में बॉलीवुड की दुनिया में पहला कदम रखा. उनकी दूसरी यादगार फिल्मों में हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’(2007), ‘बचना ऐ हसीना’ (2008), ’वेल डन अब्बा (2010), साथ ही भेजा फ्राई 2 (2011) शामिल हैं. मिनीषा लाम्बा लंबे समय से बॉलीवुड से दूर हैं, लेकिन वेब सीरीज और टेलीविजन में भी वह काम कर रही हैं. पंजाबी सिख परिवार में जन्मी मिनीषा लाम्बा फिल्मों में आने से पहले जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं.

जर्नलिस्ट क्यों बनाना चाहती थीं मिनीषा लाम्बा?

मिनीषा लाम्बा एक एक्ट्रेस नहीं बल्कि जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं, लेकिन कॉलेज के दौरान उन्हें मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे और इस तरह उन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री में अपने कदम बढ़ा दिए. फिल्मों में अच्छी शुरुआत के बाद लंबे समय तक नहीं टिक पाईं. मिनीषा लाम्बा बिग बॉक्स की कंटेस्टेंट भी रह चुकीं हैं. अपने करियर के दौरान मिनीषा लाम्बा के अफेयर की खबरे भी उड़ीं. 2015 में मिनीषा लाम्बा ने रयान थाम से शादी की थी, उनका रिश्ता सिर्फ 5 साल तक ही चला. इसके बाद 2021 में मिनीषा लाम्बा के एक बिजनेसमैन को डेट करने की खबरें भी चली थीं.

मिनीषा लाम्बा पर क्यों लगा चोरी का इल्जाम?

मिनीषा लाम्बा ने कुछ दिन पहले ही एक इंटरव्यू में खुद खुलासा किया था, कि उन पर चोरी का इल्जाम लगाया गया था. मिनीषा लाम्बा ने बताया था कि शुरुआत में वह मुंबई में एक पीजी में रहती थीं, उस पीजी की मालकिन ने उन पर 5 हजार रुपये की चोरी करने का आरोप लगाया था, हालांकि, बाद में मालकिन को रुपये मिल गए थे और उन्हें उनकी गलती का भी एहसास हो गया था, लेकिन तक मिनीषा लाम्बा ने उस पीजी को छोड़ दिया था.

कब शुरू की मॉडलिंग?

दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के बाद एक्ट्रेस मे सोनी, कैडबरी, हाजमोला, एयरटेल, सनसिल्क आदि जैसे विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. कैडबरी के एक विज्ञापन शूट के दौरान बॉलीवुड निर्देशक शूजीत सरकार ने उनसे संपर्क किया जिन्होंने उन्हें अपनी फिल्म यहां के लिए साइन किया उन्होंने मिरांडा हाउस कॉलेज में पढ़ते हुए ही यहां के लिए शूटिंग शुरू कर दी थी.

calender
18 January 2024, 11:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो